DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › संभल › चन्दौसी में बनेगा 30 बेड का एल-वन अस्पताल, राज्यमंत्री ने किया निरीक्षण
संभल

चन्दौसी में बनेगा 30 बेड का एल-वन अस्पताल, राज्यमंत्री ने किया निरीक्षण

हिन्दुस्तान टीम,संभलPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 03:41 AM
चन्दौसी में बनेगा 30 बेड का एल-वन अस्पताल, राज्यमंत्री ने किया निरीक्षण

चन्दौसी। संवाददाता

कोरोना का प्रकोप अभी थमा नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। संयुक्त चिकित्सालय चन्दौसी में 30 बेड का एल-वन अस्पताल खोलने की तैयारियों को अंतिम रुप किया जा रहा है। मंगलवार को राज्यमंत्री गुलाब देवी ने तैयार हो रहे एल-वन अस्पताल का निरीक्षण किया और साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाएं परखीं।

चन्दौसी के संयुक्त चिकित्सालय में 30 बेड का एल-वन अस्पताल बनाया जा रहा है। लगभग तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऑक्सीजन प्लान भी तैयार हो गया है। मंगलवार की दोपहर राज्यमंत्री गुलाब देवी संयुक्त चिकित्सालय पहुंचीं और एल-वन अस्पताल का निरीक्षण किया। ऑक्सीजन प्लान चेक किया। कोविड मरीजों के लिए अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में चिकित्सा अधीक्षक डा. हरवेंद्र सिंह से जानकारी की। अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यमंत्री ने जनता जनार्दन से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। कहा कि विपक्षी ग्रामीण अंचलों में वैक्सीनेशन के प्रति ग्रामीणों को भ्रमित कर रहे हैं। खुद को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीनेशन जरुर कराएं। साथ ही उन्होंने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। कहा कि वह वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद खुद भी पॉजिटिव हो गई थीं। वैक्सीनेशन के प्रभाव से वह सुरक्षित रहीं और परिवार के सदस्यों को भी सुरक्षित किया।

नरौली एल-टृ अस्पताल का भी हाल जाना

चन्दौसी। राज्यमंत्री गुलाब देवी ने नगर पंचायत नरौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बने एल-टू अस्पताल का निरीक्षण किया। सबसे पहले उस रूम में गई जिस रूम वो एलईडी लगी थी। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का हाल भी जाना। अस्पताल में दो कोरोना पॉजीटिव मरीज थे। इसके बाद जिस रूम में ऑक्सीजन जैनरेटर भी चेक किए। चिकित्सा अधीक्षक विश्वास अग्रवाल से जानकारी ली। सब कुछ ठीक ठाक पाया गया। राज्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल में किसी भी चीज की जरुरत पड़ती है तो वह विधायक निधी से पूरा करने की कोशिश करेंगी। इस मौके पर सीएमओ डा. अजय सक्सैना भी थे। इस दौरान एसीएम पंकज विश्नोई, डा. रामजी लाल, डा. योगेश, डा. फहीम अहमद, मुकेश पाल, देवेन्द्र सिंह, अनिल कुमार, पूरनलाल आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें