ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलअंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती को 262 शिक्षकों ने दी परीक्षा

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती को 262 शिक्षकों ने दी परीक्षा

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय के लिए 229 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग...

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती को 262 शिक्षकों ने दी परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,संभलSun, 13 Oct 2019 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें प्राथमिक विद्यालय के लिए 229 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए 33 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

वार्ष्णेय इंटर कालेज में अंग्रेजी माध्यम के 61 प्राथमिक विद्यालय तथा 8 उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों के चयन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का गहमागहमी के बीच 11 कक्षों में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा प्रारंभ हुई। परीक्षार्थी को तलाशी लेते हुए पारदर्शिता के साथ कक्ष में प्रवेश दिया गया। परीक्षा सुबह 10 बजे से 11 बजे तक संपन्न हुई। जिसमें प्राथमिक विद्यालय के 292 परीक्षार्थियों में से 229 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। वहीं 63 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। उच्च प्राथमिक विद्यालय के 51 परीक्षार्थियों में से 33 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। 18 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। दोपहर एक बजे से तीन बजे तक परीक्षकों द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। जिसमें परीक्षकों ने उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करते हुए परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका में अंक दिए।

इसके बाद उत्तर पुस्तिकाओं को सील कर डायट रिजल्ट के लिए भेज दिया गया। बीएसए वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती के लिए लिखित परीक्षा पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न की गई है। सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर डायट को भेज दिया गया है। रिजल्ट आने पर अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में सफलता पाने वाले शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी गुन्नौर कमल राज, बहजोई राजेंद्र प्रसाद, जिला समन्वयक शैलजा मिश्रा, दीनदयाल शर्मा, संदीप सिंह, संजय गुप्ता, विनोद कुमार, दीपक कुमार आदि व्यवस्था बनाये रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें