DA Image
8 अगस्त, 2020|5:32|IST

अगली स्टोरी

डीजे पर नाचकर महिलाओं ने मनाई हरियाली तीज

default image

शहर एवं देहात में हरियाली तीज महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए डीजे पर नाचते गाते हुए कोरोना से बेखौफ होकर त्योहार मनाया। बुधवार को सावन की तीज कटिहार का त्योहार महिलाओं ने बड़े हर्ष और उल्लास के बीच मनाया।

दिसंबर माह में शादी के बंधन में बंधी बापूजी नगर निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर ईशु ने कहा कि त्योहार बेहद सादगी के साथ मनाया। घर में आई फ्रेंड्स नहीं हाथों पर मेहंदी लगाई। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट मैनेजर पारवी ने कहा कि इस बार त्योहार की मिठास फीकी रही। बेहद शादी समारोह में हरियाली तीज का त्योहार मनाया। क्योंकि त्योहार तो आते जाते रहेंगे जीवन मैं खुशी होनी चाहिए।

मीनू मोगा ने कहा कि कोरोना के देखते हुए घर से बाहर तो नहीं गए लेकिन पतिदेव ने घर में ही डीजे की व्यवस्था की थी जिस पर महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए जमकर डांस किया। राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना काल में लगातार ड्यूटी दे रही डॉ शोभा वाजपेई ने कहा कि इस बार हमने कोरोना कॉल को देखते हुए सभी त्योहार कैंसिल कर दिए। हमारा केवल ध्यान मेडिकल कॉलेज में आने वाले कोरोनावायरस मरीजों को ठीक कर उन्हें घर भेजना है। हालांकि त्योहार को लेकर सुबह मम्मी का लखनऊ से फोन आया था।

आकांक्षा सिंह ने कहा कि घर पर आई महिलाओं ने एक दूसरे की हाथों में मेहंदी लगाई। इस दौरान उपस्थित महिलाओं ने गीत-गाकर तीज महोत्सव को उमंग पूर्ण बना दिया। डॉ. गायत्री सहगल ने कहा की इस बार देश में कोरोना महामारी के चलते वह उमंग नहीं है जो होनी चाहिए। हरियाली तीज मेरा पसंदीदा त्योहार है, बावजूद इसके दिन भर मरीजों की सेवा कर के त्योहार मनाया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Women celebrated greenery by dancing on DJ