DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहारनपुर › महिला दिवस पर मिली महिला थाने और चौकियों की सौगात
सहारनपुर

महिला दिवस पर मिली महिला थाने और चौकियों की सौगात

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 09 Mar 2021 03:25 AM
महिला दिवस पर मिली महिला थाने और चौकियों की सौगात

महिला दिवस पर मुख्यमंत्री ने सहारनपुर को बड़ी सौगात दी है। सहारनपुर में एक महिला थाने के साथ दो महिला चौकियों का उद्घाटन किया है। गंगोह में नया महिला थाना खोला गया है। जबकि, देवबंद और गागलहेड़ी में महिला रिपोर्टिंग चौकी खोली गई है।

रविवार को शासन ने गंगोह की महिला पुलिस चौकी को महिला थाने का दर्जा दे दिया। सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्यमंत्री ने थाना और चौकियों का उद्घाटन किया गया। वर्चुअल रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थाना और चौकियों का उद्घाटन किया। एसएसपी डॉ. एस चनप्पा ने बताया कि सहारनपुर के गंगोह में महिला रिपोर्टिंग चौकी को थाने का दर्जा दिया गया है। देवबंद और गागलहेड़ी में महिला रिपोर्टिंग चौकी खोली गई। सोमवार को महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी का उद्घाटन किया।

देवबंद। सोमवार को महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी के उद्धाटन करने के दौरान विधायक बृजेश सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर है। महिला अपराध पर नियंत्रण और महिलाओं की समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए प्रदेश भर में महिला पुलिस चौकियां स्थापित की गई है। महिला पुलिस चौकी का चार्ज एसआई शिवानी चौधरी ने कहा कि देवबंद में ही महिला रिपोर्टिंग चौकी आरंभ होने से क्षेत्र की महिलाओं को सुविधा होगी। सीओ रजनीश उपाध्याय ने कहा कि महिला रिपोटिंग पुलिस चौकी खुलने से महिलाओं की समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण हो सकेगा। कोतवाली प्रभारी अशोक सोलंकी ने महिला पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

गागलहेडी। मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत थानों में रिपोर्टिंग महिला चौकी बनाई गई। सहारनपुर जिले के तीन थानों में चौकी बनाई गई है। जिसका उद्धघाटन सोमवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने ऑनलाइन किया। कार्यक्रम में एसओ सतेंद्र कुमार राय व महिला चौकी प्रभारी कुसुम भाटी ने महिलाओ को पुष्प देकर सम्मानित किया व कार्यक्रम मे आने पर आभार व्यक्त किया।

गंगोह। कोतवाली परिसर में आयोजित समारोह में रिपोर्टिंग महिला पुलिस चौकी का उद्घाटन डा. भारती वालिया, आर्य कन्या की प्रधानाचार्या पुष्पा पंवार, समाजसेवी पल्लवी अरोडा़, पारुल चौधरी, सभासद विजय लक्ष्मी आदि ने किया। चौकी प्रभारी एसआई वर्षा तोमर, अतिंम, पारुल पंवार, निकिता, प्रिति, रीतू, अलका नागर, रेखा, रजनी को सम्मानित किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी मोहम्मद रिजवान, कोतवाली प्रभारी भानू प्रताप सिंह, सुशीला धीमान, उमा शर्मा, मनीषी तायल, रेखा वर्मा आदि रहीं।

संबंधित खबरें