DA Image
1 जुलाई, 2020|6:17|IST

अगली स्टोरी

आवार पशु छोड़ने पर किये जाएंगे जब्त, लगेगा जुर्माना

default image

सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को लेकर एक बार फिर नगर निगम अभियान चलाने की तैयारी कर चुका है। महानगर में सड़कों पर आवारा घूमने वाले सभी जानवरों को जब्त किया जाएगा। साथ ही संबंधित पशु पालक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इसके साथ ही पॉलीथिन के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। साथ ही गंदगी नाली में बहाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी।

बुधवार को नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने ने कोरोना वायरस तथा जेई/एईएस व अन्य वैक्टर जनित रोगों की रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण के लिए महानगर के सभी स्वास्थ्य एवं खाद्य निरीक्षकों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सड़कों एवं नाले नालियों की सफाई, खुले में शौच से मुक्ति, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, जल निकासी की व्यवस्था, दवाओं का छिड़काव, विशेष जागरुकता अभियान के अलावा पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान चलाने की तैयारी की जाए।

किसी भी कीमत पर लापरवाही न बरती जाए और गंदगी फैलाने वालों तथा सड़कों पर पशुओं को खुला छोड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बैठक में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एके त्रिपाठी, मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर सहित सभी सफाई एवं खाद्य निरीक्षक मौजूद थे।

नगर आयुक्त ने महानगर में पुन: पॉलीथिन के खिलाफ अभियान शुरु करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्लास्टिक कैरी बैग तथा थर्माकॉल से निर्मित वस्तुओं के खिलाफ शासन के निदेशानुसार जब्त करने और जुर्माना करने की सख्त कार्रवाई शुरू की जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Will be confiscated for releasing stray animals will be fined