ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरगांव, गलियों से निकल पॉश कालोनियों में कोरोना की दस्तक

गांव, गलियों से निकल पॉश कालोनियों में कोरोना की दस्तक

जिले में कोरोना वायरस गांव की गलियों से निकलकर शहर की पॉश कालोनियों तक पहुंच चुका...

गांव, गलियों से निकल पॉश कालोनियों में कोरोना की दस्तक
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 09 Jul 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना वायरस गांव की गलियों से निकलकर शहर की पॉश कालोनियों तक पहुंच चुका है। शहर की कई नामी कालोनियों में कोरोना से संक्रमित रोगी मिल चुके हैं। जिससे उनमें रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

सहारनपुर में भी कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। अब तक जिलेभर में 500 से ऊपर कोरोना संक्रमित रोगी मिल चुके है। जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है। सहारनपुर में कोरोना का पहला केस दो अप्रैल को दुमझेड़ा गांव में मिला था। इसके बाद तो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की झड़ी सी लग गई। मई में कोरोना के ज्यादा मामले नहीं निकले, लेकिन जून में कोरोना का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ा।

जुलाई में गांव की गलियों से निकलकर कोरोना वायरस ने शहर की पॉश कालोनियों में भी अपनी जड़ें जमाई। शहर की कई पॉश कालोनियों में आधा दर्जन कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें पॉश कालोनियों में चंद्र नगर, आवास विकास, शिवाजी नगर व कोर्ट रोड शामिल है। इसके अलावा जिलेभर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है।कोरोना का सबसे अधिक प्रकोप शहर के बाद देवबंद क्षेत्र के गांवों में देखने को मिल रहा है।

उधर, सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी का कहना है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे है। पांच जुलाई से डोर-टू-डोर अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें 1260 टीमें लगाई गई हैं, जो घर-घर जाकर कोरोना संक्रमितों की तलाश कर रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें