ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसहारनपुर के एचसीपी भूपेन्द्र को यूपी पुलिस का सैल्यूट, बनें मिसाल

सहारनपुर के एचसीपी भूपेन्द्र को यूपी पुलिस का सैल्यूट, बनें मिसाल

सहारनपुर। मुख्य संवाददातापूरा पुलिस महकमा एचसीपी भूपेन्द्र के जज्बे और कर्तव्य की सराहना कर रहा है। डीजीपी, डीआईजी और एसएसपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी स्वंय खड़े होकर भूपेन्द्र को सैल्यूट कर चुके...

सहारनपुर के एचसीपी भूपेन्द्र  को यूपी पुलिस का सैल्यूट, बनें मिसाल
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 20 Mar 2018 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर। मुख्य संवाददातापूरा पुलिस महकमा एचसीपी भूपेन्द्र के जज्बे और कर्तव्य की सराहना कर रहा है। डीजीपी, डीआईजी और एसएसपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी स्वंय खड़े होकर भूपेन्द्र को सैल्यूट कर चुके हैं। उनके द्वारा कर्तव्य के प्रति सर्मपण की जो मिसाल कायम की है उसकी सराहना पूरा विश्व कर रहा है।

भूपेन्द्र ना सिर्फ पुलिस महकमें में ही बल्कि अन्य लोगों के लिए भी एक मिसाल बन गये हैं। भूपेन्द्र पर पुलिस विभाग के द्वारा एक पांच मिनट की डाक्यूमैंट्री भी बनवायी गई है, जिसे महकमें के द्वारा अपने सभी पेजों पर अपलोड किया जा चुका है, इसके साथ ही वह फेसबुक और यूट्यूब और व्हाट्स एप पर भी वायरल हो रही है।

उसे देखकर हर कोई सहारनपुर पुलिस के एचसीपी भूपेन्द्र की सराहना कर रहा है। डायल 100 पर तैनात एचसीपी भूपेन्द्र अपनी बेटी की मौत की सूचना पर भी विचलित नहीं हुए और उन्होंने अपनी संवेदनाओं पर काबू रखते हुए उन्होंने पहले एक घायल को बचाने के लिए प्रयास किए और वह घायल को अपनी गाड़ी में डालकर अस्पताल लाये और उसे भर्ती कराने के बाद ही घर के लिए निकले।

जिनकी इस कर्तव्य की मिसाल पूरे महकमें में दी जा रही है। डीजीपी उन्हें कमांडेंशन ि़डस्क से सम्मानित करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। डीआईजी व एसएसपी भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं। अब विख्यात बॉलीवुड डायरेक्टर तिगमांशु धूलिया के द्वारा भूपेन्द्र की घटना को लेकर पांच मिनट की एक डाक्यूमेंट्री बनायी गई है। जिसमें इस पूरी घटना को फिल्माया गया है।

इस डाक्यूमेंट्री को पुलिस महकमें के द्वारा अपने यहां पर खूब प्रचारित करते हुए अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा जा रहा है कि उन्हें भी भूपेन्द्र से प्रेरणा लेनी चाहिए। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि भूपेैन्द्र सिंह ने जो मिसाल पेश की है उसे पूरा विभाग सैल्यूट कर रहा है और इस घटना ने पूरे प्रदेश में सहारनपुर पुलिस का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। मुख्यालय के द्वारा इसकी मिसाल देते हुए कहा गया है कि सभी अधिकारी और कर्मचारी उनसे प्रेरणा लें।

यह थी घटना

मूल रूप से बिजनौर के थाना चांदपुर क्षेत्र निवासी एचसीपी भूपेंद्र सिंह रामपुर मनिहारन क्षेत्र में डायल 100 पर तैनात थे। 23 फरवरी की शाम को भूपेंद्र सिंह को सूचना मिली कि रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र में एक आदमी घायल पड़ा हुआ है, जिसका काफी खून बह चुका है और उसकी हालत गंभीर है।

सूचना मिलते ही भूपेंद्र अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचने के लिए निकले, इसी दौरान भूपेंद्र तोमर की पत्नी का फोन आया और उन्होंने बताया कि बेटी की मौत हो चुकी है। लेकिन बेटी की मौत की सूचना मिलने पर भी भूपेन्द्र ने पहले घायल को बचाने का प्रयास किया और वह घायल को अपनी ही गाड़ी में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और उसके बाद घर के लिए निकले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें