ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरयूपी बोर्ड रिजल्ट : मेधावी चाहते हैं आईएएस, इंजनीनियर और शिक्षक बनना

यूपी बोर्ड रिजल्ट : मेधावी चाहते हैं आईएएस, इंजनीनियर और शिक्षक बनना

यूपी बोर्ड का शनिवार को परिणाम घोषित हो गया। यूपी बोर्ड हाईस्कूल के मेधावी आईएएस, इंजीनियर व शिक्षक बनने का ख्चाब रखते है। साथ ही अपनी सफलता का...

यूपी बोर्ड रिजल्ट : मेधावी चाहते हैं आईएएस, इंजनीनियर और शिक्षक बनना
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 31 Jul 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड का शनिवार को परिणाम घोषित हो गया। यूपी बोर्ड हाईस्कूल के मेधावी आईएएस, इंजीनियर व शिक्षक बनने का ख्चाब रखते है। साथ ही अपनी सफलता का श्रेय अपनी मेहनत, मातापिता व गुरुजनों को देते है। वहीं किसान की बेटी कामना सैनी ने जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। हिन्दुस्तान टीम ने मेधावियों से बातचीत की।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में जिले के मेधावी वाले सूरज अग्रवाल ने कहा कि उनकी सफलता के पीछे उनकी मेहनत व गुरुजनों का आशीर्वाद है। सूरज के पिता को देहांत हो चुका है और उनकी माता नीतू अग्रवाल एक शिक्षिका है। सूरज अग्रवाल ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनकी माता का बहुत बड़ा हाथ है। उनकी माता उन्हें हमेशा पढने के प्रोप्साहित करती है। वो भविष्य में एक शिक्षक बनकर छात्रों को शिक्षा देना चाहते है।

जिले की दूसरी मेधावी उर्वशी त्यागी भविष्य में एक आईएएस बनने का खवाब रखती है। उर्वशी ने बताया कि उनका पूरा फोकस पढाई के साथ खेलकूद में भी रहा है। उर्वशी ने बताया कि उसकी सफलता में सबसे बडा श्रेय उनकी मेहनत व माता पिता का है। इसके साथ ही उनके शिक्षकों ने भी उनका पूरा सहयोग किया है। उर्वशी के पिता एक अकाउंटेंट है और माता गृहणी है।

जिले में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली गांव मुर्तजापुर निवासी किसान बबलू सैनी की पुत्री कामना सैनी भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है। कामना सैनी ने बताया कि वो सफलता माता पिता व गुरुजनों को देती है। उन्होंनें कहा कि कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती है। बेटिया आज हर सेक्टर में नाम रोशन कर रही है। कामना की सफलता से पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें