DA Image
1 अगस्त, 2020|1:10|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जिले के दो लोगों की मौत, 25 नये केस आए सामने

default image

कोरोना का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को कोरोना से जिले के दो लोगों की मौत हो गई। एक मरीज ने मेडिकल कालेज में दम तोड़ा। जबकि सहारनपुर निवासी एक मरीज की मौत ऋषिकेष एम्स में हुई है। इसके अलावा 25 नये केस सामने आए हैं। जिनमें डीआईजी आफिस में तैनात सिपाही भी कोरोना पॉजीटिव मिला है।

इसके साथ ही महानगर, सरसावा, देबवंद और नागल क्षेत्र में कोरेना के केस मिले हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से एक ही मरीज की मौत को आंकड़ों में दर्ज किया। अब तक जिले में सात मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरूवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। देवबंद के रहने वाले प्रेम सिंह की आर्टिफीशियल ज्वैलरी की दुकान थी।

20 जुलाई को हाई शुगर के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी। बुधवार देर रात को प्रेम सिंह की मौत हो गई। इसके अलावा 25 नये केस मिले हैं। डीआईजी ऑफिस में तैनात सिपाही की जांच रिपोर्ट में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मेडिकल कालेज में लैब टैक्नीशियन के पिता की जांच रिपोर्ट में भी कोरोना की पुष्टि हुई।

पंत विहार के सात, आवास विकास में एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। देबवंद में छह मरीज ओर सरसावा में चार और नागल में तीन नये केस मिले हैं। सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराकर उपाचार किया जा रहा है। उधर, चार मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। चारों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब जिसे में कोरोना के मरीजों की संख्या 709 तक पहुंच गई है। 564 मरीजों ने अब तक कोरोना को मात दी है। सात मरीजों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 145 एक्टिव केस बचे हैं।

एम्स ऋषिकेश में सहारनपुर के व्यक्ति की मौत

सहरनपुर के बिहारीगढ़ क्षेत्र के गांव कोठड़ी गांव निवासी इस्लाम की ऋषिकेष में कोरोना से मौत हुई है। इस्लाम को 19 तारीख में अचानक तबीयत खराब होने के कारण एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। हालांकि प्रशासन ने ऋषिकेश में हुई मौत को अपने आंकड़ों में दर्ज नहीं किया है।

सहारनपुर में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है। व्यक्ति को हाई शुगर के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरूवार को 25 नये केस सामने आए हैं। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब तक कोरोना से सात मरीजों की मौत हो चुकी है। ऋषिकेश में हुई मौत की जानकारी नहीं हैं।

-डॉ. बीएस सोढ़ी, सीएमओ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two people from Corona died in district 25 new cases surfaced