Two blocks Saharanpur-Delhi and Ambala railways remained completely blocked - दो ब्लॉक, सहारनपुर- दिल्ली व अम्बाला रेलमार्ग रहा पूरी तरह से ठप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो ब्लॉक, सहारनपुर- दिल्ली व अम्बाला रेलमार्ग रहा पूरी तरह से ठप

दो ब्लॉक, सहारनपुर- दिल्ली व अम्बाला रेलमार्ग रहा पूरी तरह से ठप

सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली व सहारनपुर-अंबाला रेल लाइन पर ब्लॉक होने के चलते रेल यातायात पूरी तरह से ठप रहा। ट्रेन न होने के चलते सहारनपुर रेलवे स्टेशन व टिकट खिड़कियों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। ब्लॉक होने के कारण कई ट्रेनें निरस्त की गई थी। जिस कारण यात्री परेशानी रहे।

वहीं कई यात्री ट्रेन के इंतजार में पूरा दिन स्टेशन पर ही बिताया। लेकिन सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली मार्ग पर सोमवार को भी ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा, जबकि सहारनपुर-अंबाला रेललाइन पर शाम पांच बजे के बाद ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से चालू कर दिया गया था। बीते तीन दिनों से खतौली-मुजफ्फरनगर के बीच रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। जो सोमवार को भी चलेगा। वहीं सहारनपुर-अम्बाला अप लाइन पर पटरियों के मेंटीनेंस के लिए पांच घंटे का ब्लॉक लिया गया था। सहारनपुर-दिल्ली बहुत से यात्री ऐसे थे, जिन्हें सहारनपुर-मेरठ रूट की रद ट्रेनों के बारे में जानकारी नहीं है। रविवार को सहारनपुर रेलवे स्टेशन बदला-बदला सा नजर आया। टिकट खिड़कियों पर टिकट लेने यात्रियों की लंबी लाइन लगी रहती थी, जो रविवार को पूरी तरह से खाली रही। पूछताछ केंद्र पर यात्रियों ने ट्रेनों के बारे में जानकारी ली, जिन्हें सटीक सूचना नहीं मिली। इससे यात्रियों में रोष व्याप्त है। इतना ही नहीं जिन यात्रियों को मेरठ जाना था उन्हें पूरा दिन स्टेशन पर ही बीतना पड़ा। कोई परिवार के साथ था, तो कोई अकेला। इन यात्रियों ने स्टेशन पर ही ठहरना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को हुई। अम्बाला डिवीजन के सीनियर डीसीएम हरिमोहन ने बताया कि अम्बाला अप लाइन पर पांच घंटे का ब्लॉक लिया गया था। जिस कारण गाड़ियों को रद्द किया गया था। लेकिन पांच के बाद ट्रेंनों का सुचारू रूप से चालू कर दिया गया। वहीं उन्होंने बताया कि सहारनपुर-मेरठ-दिल्ली रेल लाइन पर लाइन दोहरीकरण का कार्य सोमवार को भी चलेगा।

बसों में भी रही मारामारी रविवार के अक्सर लोग घूमने जाते हैं। लेकिन ट्रेंन रद्द होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं चुनाव होने के चलते रोडवेज बसों का भी टोटा चल रहा है। जो बसे चल रही उन में भी भारी भीड़ चली। बसों के लिए यात्रियों के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ा। जिस के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ी।

दिल्ली जाने वाली ये ट्रेंन आज भी रहेगी रद -गाड़ी संख्या 54541 मेरठ सिटी-अंबाला पैसेजर।-गाड़ी संख्या 54539 हजरत निजामुद्दीन अंबाला पैसेजर।-गाड़ी संख्या 54472-73 ऋषिकेश-दिल्ली पैसेजर।-गाड़ी संख्या 64557-64560 दिल्ली-सहारनपुर एमईएमयू।-गाड़ी संख्या 54474 सहारनपुर-दिल्ली-हरिद्वार पैसेजर।-गाड़ी संख्या 54476 हरिद्वार-दिल्ली-ऋषिकेश पैसेजर।

आज ये ट्रेनें चलेगी बदले हुए रूट से - ट्रेन नंबर 14682 जलंधर सिटी-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस टपरी, शामली, तिलक ब्रिज, नई दिल्ली होकर जाएगी।- ट्रेन नंबर 12688 देहरादून-चंडीगढ़-मदुरै एक्सप्रेस टपरी, शामली, तिलक ब्रिज, हजरत निजामुद्दीन होकर जाएगी।- ट्रेन नंबर 14681 नई दिल्ली-जालंधर इंटरसिटी एक्सप्रेस नई दिल्ली, पानीपत, अंबाला होकर जाएगी।

आज ये ट्रेंने यहां की जाएगी समाप्त - ट्रेन नंबर 14512 सहारनपुर-प्रयागराज नौचंदी एक्सप्रेस मेरठ सिटी से प्रारंभ होगी। - ट्रेन नंबर 64562 अंबाला-दिल्ली पैसेंजर सहारनपुर पर समाप्त होगी। -ट्रेन नंबर 64561 दिल्ली-अंबाला पैसेंजर सहारनपुर से प्रारंभ करेगी।- ट्रेन नंबर 54304 कालका-दिल्ली पैसेंजर की यात्रा सहारनपुर पर समाप्त होगी।

अम्बाला रेल लाइन पर हुआ पांच घंटे का ब्लॉकसहारनपुर-अम्बाला रेल लाइन पर पांच घंटे का ब्लॉक रहा। पांच घंटे के ब्लॉक में केसरी व अम्बाला के बीच रेल लाइन मेंटीनेंस का कार्य किया गया। अंबाला डिवीजन के सीनियर डीसीएम हरिमोहन ने बताया कि रेलवे के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सहारनपुर-अंबाला अप लाइन पर 1:10 से 5:10 बजे तक और अंबाला कैंट स्टेशन पर 11 से 1 बजे तक ब्लॉक लिया गया। जिस कारण गाड़ी संख्या 14711 हरिद्वार-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रविवार को 2:20 बजे के बजाय 3:20 बजे वापस लाया गया। गाड़ी संख्या 12053 हरिद्वार-अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस 2:45 के बजाय 3:45 बजे वापस भेजा गया। 64513 सहारनपुर-नंगलडैम पैसेजर 5:40 बजे वापस लाया गया। 64561 दिल्ली-अंबाला कैंट पैसेजर पहले से ही आंशिक रूप से दिल्ली-सहारनपुर के बीच रदद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two blocks Saharanpur-Delhi and Ambala railways remained completely blocked