ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरट्रक चालक ने तीन-तीन हजार में किया था मजदूरों की बेबसी का सौदा

ट्रक चालक ने तीन-तीन हजार में किया था मजदूरों की बेबसी का सौदा

रिहान के परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। वह लकड़ी का काम करने के लिए जम्मू गया...

ट्रक चालक ने तीन-तीन हजार में किया था मजदूरों की बेबसी का सौदा
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 28 May 2020 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

रिहान के परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। वह लकड़ी का काम करने के लिए जम्मू गया था। लेकिन, लॉकडाउन के कारण काम ठप हो गया। इसके बाद वह वहीं पर फंस गया। दो माह से अधिक का समय बीतने के बाद जब कोई इंतजाम नहीं हुआ तो घर लौटने की सोची। किसी तरह से सहारनपुर से गए ट्रक की खबर मिल गई। ट्रक चालक ने तीन हजार रुपये में सभी मजदूरों की बेबसी का सौदा किया था। सभी को घर पहुंचाने के लिए तीन हजार रुपये तय किये गये थे। बताया जा रहा है कि सहारनपुर के बड़ी संख्या में मजदूर जम्मू में फंसे हुए हैं।

शहर के रहने वाले 24 लोग भी लॉकडाउन के बाद से ही वहां पर फंसे थे। 15 मई को सहारनपुर से एक चूने का ट्रक जम्मू गया था। किसी तरह से मजदूरों का संपर्क ट्रक चालक से हो गया। ट्रक चालक से सभी को घर भेजने की बात कही। तीन हजार रुपये में प्रत्येक मजदूर से सौदा तय हो गया। कोई और चारा न होने के कारण बेबस मजदूरों ने तीन-तीन हजार रुपये देने की बात मान ली। इसके बाद 24 मजदूरों को ट्रक में बैठकाकर तिरपाल से ढक दिया गया, जिससे किसी को इस बात की खबर न हो।

बताया जा रहा हे कि तिरपाल से ठके होने कारण पहले रिहान को उल्टी आई। अंबाला में उसकी हालत गंभीर होने लगी। लेकिन, ट्रक चालक नहीं रुका। इसके बाद चालक जब तक सहारनपुर पहुंचता तो रिहान की मौत हो गई। इसके बाद चालक व साथी मजदूर ट्रक को सहारनपुर में छोड़कर वहां से निकल गये।

पार्षद ने रात को ही की अफसरों से बात

रिहान की मौत के बाद देर रात तक खलबली मची रही। स्थानीय पार्षद मंसूर बदर भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने रात को ही डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार पी से बात की। जिसके बाद पूरी सुरक्षा के बीच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। गुरुवार सुबह को भी मंसूर बदर जिला अस्पताल पहुंच गये और पोस्टमार्टम के समय भी परिवार के साथ ही रहे। पार्षद मंसूर बदर ने बताया कि रिहान की पांच माह की एक बेटी भी है।

18 को तलाश कर किया गया क्वारंटाइन

ट्रक में 24 मजदूर सवार थे। जिसमें से अधितर कुतुबशेर और मंडी थानाक्षेत्र के ही रहने वाले थे। बुधवार को रिहान की मौत केबाद सभी घबराकर वहां से निकल गये। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने तुरंत की मौके पर पहुंचकर सभी की तलाश शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने रात को ही 18 लोगों को तलाश कर क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया। बाकी लोगों की तालश के लिए पुलिस टीमें लगाई गई है। सभी को कोरोना का संदिग्ध मानते हुए कोरोना की जांच की जाएगी।

विसरा जांच को भेजा

पोस्टमार्टम में रिहान की मौत हार्ट अटैक से होने की बात सामने आ रही है। इसके बावजूद भी विसरा जांच केलिए भेजा गया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि विसरा जांच के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें