ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरप्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद कर दी श्रद्धांजलि

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद कर दी श्रद्धांजलि

भाजपाइयों ने 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए शूरवीरों को मेला ग्राउंड स्थित शहीद स्मारक पहुंच श्रद्धांजलि दी।सोमवार को काफी संख्या...

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद कर दी श्रद्धांजलि
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 11 May 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

देवबंद। भाजपाइयों ने 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए शूरवीरों को मेला ग्राउंड स्थित शहीद स्मारक पहुंच श्रद्धांजलि दी।सोमवार को काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने देवीकुंड रोड स्थित और शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

भाजपा के पूर्व नगराध्यक्ष गजराज राणा ने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 10 मई 1857 को ब्रिटिश शासन के विरुद्ध स्वतंत्रता संग्राम का आगाज हुआ था। इस क्रांति ने ब्रिटिश साम्राज्य की नींव हिलाकर स्वतंत्र भारत की आधारशिला रखी थी। पूर्व नगर महामंत्री बिजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मेरठ से शुरू हुई क्रांति की आग देवबंद, सहारनपुर, नकुड, गंगोह, रुड़की तक सुलग उठी थी। जो आजादी मिलने तक जारी रही। उस समय का ये विद्रोह इतना तेज था कि अंग्रेजी हुकूमत के अफसरों को अपनी जान के लाले पड़ गए थे। महान शूरवीरों के बलिदान के कारण ही आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है। हमें ऐसे महान योद्धाओं से प्रेरणा लेकर देश के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभानी चाहिए। इस मौके पर विराट राणा, डा. विकास राणा, अर्जुन सिंह राणा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें