DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छठ पूजा पर ट्रेनों ने यात्रियों को रुलाया

बिहार और पूर्वांचल के लोगों के लिए असल त्योहार छठ पूजा शुरु हो गया है। आस्था का महापर्व कहे जाने वाले छठ पूजा में घर जाने के लिए यात्रियों का बिहार जाने का सिलसिला लगा हुआ है। लेकिन यात्रियों को रेलवे ने रुला कर रख दिया है। ट्रेनों के देरी से आने का सिलसिला कम नही हो रहा है।

रविवार को दस, सोमवार को 8 और अब मंगलवार को 11 प्रमुख ट्रेने अपने निधार्रित समय से कई घंटे देरी से सहारनपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। वही न्यू दिल्ली अमृतसर एक्सप्रैस कैंसिल रही। परदेस में काम करने वाले या नौकरी करने वाले हर वर्ग के बिहारी छठ में घर की ओर रूख करते हैं. इस बार भी ये हुजूम भारतीय रेल पर टूट पड़ा है।

हालत ऐसी है कि छठ पर्व मनाने के लिए लोग टॉयलेट की सीट पर बैठकर भी सफर करने को मजबूर हो रहे हैं। वही रेलवे की ओर से ट्रेनों के संचालन में भी लापरवाही बरती जा रही है। पूरब और बिहार जाने वाली ट्रेने कई घंटे देरी से सहारनपुर स्टेशन पहुंच रही है। दीपावली से लेकर अब तक ट्रेनों की स्थिति काफी खराब है। मंगलवार को न्यू दिल्ली अमृतसर एक्सप्रैस कैंसिल रही और बुधवार को भी रद्द रहेगी।

ट्रेनों में सीट को लेकर भी मची है मारामारी

बिहार को जाने वाली सभी ट्रेने पूरी तरह पैक जा रही है। आलम ये है कि यात्रियों को कही खडे होने तक की जगह भी नही मिल रही है। इसके साथ ही ट्रेने लेट होना कोढ में खाज का काम कर रही है। वही रिजर्वेशन भी फुल है। अगले दस दिनों तक किसी भी ट्रेन में कोई जगह नही है।

ये ट्रेने रही मंगलवार को लेट13006---------अमृतसर-हावड़ा मेल------15 घंटे लेट12318--------अकालतख्त एक्सप्रैस-----6 घंटे लेट15210--------जनसेवा एक्सप्रैस---------3 घंटे लेट14523--------हरिहरनथ एक्सप्रैस-------7 घंटे लेट13005--------अमृतसर मेल----------8 घंटे लेट22423--------गोरखपुर एक्सप्रैस----12 घंटे लेट14511--------नौचंदी एक्सप्रैस------6 घंटे लेट14512------नौचंदी एक्सप्रैस डाऊन----6 घंटे लेट12332------हिमगिरी एक्सप्रैस--------7 घंटे लेट13049-----अमृतसर एक्सप्रैस--------2घंटे लेट12587------अमरनाथ एक्सप्रेस-----7 घंटे लेट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trains on pilgrims called on Chhath Puja