ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरउद्यमियों की समस्याओं का समय से निस्तारण करें : कमिश्नर

उद्यमियों की समस्याओं का समय से निस्तारण करें : कमिश्नर

कमिश्नर एवी राजमौलि ने कहा कि उद्यमियों से संबंधित समस्याओं का समय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। उद्यमियों से लिए जाने वाले प्रपत्रों का एक...

उद्यमियों की समस्याओं का समय से निस्तारण करें : कमिश्नर
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 20 Feb 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कमिश्नर एवी राजमौलि ने कहा कि उद्यमियों से संबंधित समस्याओं का समय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। उद्यमियों से लिए जाने वाले प्रपत्रों का एक प्रारूप तैयार किया जाए, जिससे उद्यमियों को बार-बार परेशान न होना पड़े। साथ ही हर हाल में उद्योगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाए।

कैम्प कार्यालय में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से रविवार को मंडलीय उद्योग बन्धु की बैठक में कमिश्नर एवी राजमौलि ने कहा कि उद्यमियों की जो समस्याएं शासन स्तर पर लम्बित हैं, उनके लिए लगातार पत्राचार करते रहें। जिला और मंडलस्तर पर उद्यमियों की लम्बित समयाओं का समयबद्ध और अति शीघ्र निस्तारण किया जाए।

उद्यमियों ने अपनी जीएसटी की धनराशि वापस दिए जाने की मांग की जिस पर कमिश्नर एवी राजमौलि ने कहा कि इस प्रकरण के बारे में शासन स्तर से निर्णय होना है, शासन द्वारा परीक्षण के बाद समस्या के निस्तारण की कार्यवाही की जायेगी। उद्यमियों ने कहा कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम से पंजीकृत कर्मचारियों को कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय, सहारनपुर द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दी जा रही है जिस पर अवगत कराया गया कि लोक सेवा आयोग के माध्यम से 256 चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार होना है जिसकी अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

-मुजफ्फरनगर की बिजली समस्या का होगा निस्तारण

मुजफ्फरनगर के मैसर्स सप्तम डिकोर प्राईवेट लिमिटेड द्वारा बताया गया कि इकाई का स्वयं का विद्युत उपकेन्द्र होने के बाद भी इकाई को निरन्तर विद्युत आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिस पर मुख्य अभियन्ता विद्युत विभाग जीसी झा ने बताया कि समस्या के निदान के लिए आंकलन तैयार कर भेजा गया है जल्द ही समस्या का निस्तारण कर दिया जायेगा। बैठक में डीआईजी उपेन्द्र कुमार अग्रवाल तथा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से डीएम अखिलेश सिंह, उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव, आआईए चेयरमैन रविन्द्र मिग्लानी, प्रमोद सदाना, अनुपम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें