ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरचोरी में विफल होने पर चोरों ने बैंक में लगाई आग

चोरी में विफल होने पर चोरों ने बैंक में लगाई आग

हाईवे स्थित मंगलौर पुलिस चौकी से कुछ दूरी स्थित पीएनबी बैंक में एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में होते हुए पहुंचे चोरों ने स्ट्रांग रूम में सेंधमारी का प्रयास...

चोरी में विफल होने पर चोरों ने बैंक में लगाई आग
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 15 Dec 2017 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईवे स्थित मंगलौर पुलिस चौकी से कुछ दूरी स्थित पीएनबी बैंक में एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में होते हुए पहुंचे चोरों ने स्ट्रांग रूम में सेंधमारी का प्रयास किया। सूत्रों की माने तो चोरों ने स्ट्रांग रूम तोड़ने में विफल रहने के बाद लोन डिपार्टमेंट की फाइले जलादी। इस मामले में पुलिस के साथ ही पीएनबी के उच्चाधिकारी भी दिन भर जांच में लगे रहे। देर रात हाईवे स्थित पीएनबी बैंक में आग की सूचना से हड़कंप मच गया। बैंक में आग लगने की सूचना से फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई इस दौरान बैंक प्रबंधक ने भी मौके पर पहुंच गैट खोल दिया। आग बुझने के बाद जब स्थिति का जायजा लिया गया तो बैंक प्रबंधन ही नहीं पुलिस के पैरों तले भी जमीन खिसकती महसूस हुई। आग शार्ट सर्किट की न होकर जबरन लगाने ओर अंदर चोरों के पहुंचने का समने आया। इतना ही नहीं चोर बैंक में सीधे न पहुंचकर बराबर की दो बिल्डिंगों के जंगले तोड़ बैंक में अंदर तक पहुंचे थे। चोरों ने जहां बैंक के बराबर में बनी अन्य दो इमारतों के बीच के जंगले काटकर पहुंचने की घटना दिन भर चर्चा का विषय बनी रही। आलम यह है कि चोर सबसे पहले फाइनेंस कंपनी के पिछले हिस्सें कब्रिस्तान में लगे जंगले को काटकर अंदर पहुंचे। और वहां से एक अन्य नर्सिंग होम की गैलरी के चैनल को काट बैंक की गैलरी में लगे जंगले को काट बैंक में अंदर घुसे। एक के बाद एक दो जंगले और एक चैनल काटने की भनक किसी को नहीं लगी। जब बैंक के शटर से धूंआ निकलते देखा तो लोग चौकन्नें हो गए और पुलिस को घटना की जानकारी दी। हालांकि बताया जाता है कि बैंक देर शाम साढ़े सात बजे के आसपास ही बंद किया गया था। आग बुझाने के बाद जब पुलिस ने अंदर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया तो बैंक प्रबंधक के भी होश उड़ गए। बैंक का निरीक्षण करने पर पता चला कि चोरों ने बैंक में बने ऋण विभाग की फाइलो को ही जलाया। जिसमे पहले फाइलो को एक काउंटर पर रखकर जलाया वहीं कुछ फाइलो को बैंक प्रबंधक के केबिन में ले जाकर उनकी कुर्सी पर रखकर जलाया। हालांकि स्ट्रांग रुम की दीवार को भी तोड़ने का प्रयास किया गया है। बैंक प्रबंधक सुभाष ने बताया कि बैंक अधिकारी अंदर जांच कर रहे हैं। जांच से पूर्व कुछ भी नहीं कहा जा सकता। एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बैंक में आगजनी की घटना को संदिग्ध बताते हुए कहा कि अभी जांच की जा रही है। जांच के उपरांत ही कुछ कहा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि बैंक की घटना पर पुलिस अलग-अलग एंगल से जांच में लगी है जिसका शीघ्र ही खुलासा करा दिया जाएगा।=============================सीसी कैमरे में लगी नजरेंदेवबंद। पुलिस बैंक में चोरी के प्रयास को संदिग्ध मान कर जांच में लगी है। हालांकि पुलिस अधिकारियों की माने तो वह सभी विकल्प खोलकर जांच कर रहे हैं। पुलिस सीसी कमरों की फुटेज की जांच को अपने कब्जें में भी ले ली है। हालांकि अभी तक यह भी साफ नहीं हो सका है कि घटना से पूर्व सीसी कैमरें चल रहे थे अथवा नहीं। जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में जरुर लिया है। लेकिन पुलिस ने यह नहीं बताया कि पूछताछ को हिरासत में लिए गए संदिग्ध बैंक कर्मी हैं या अन्य। हालांकि पुलिस ने जले हुए बैंक रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया।

शाम तक बैंक ने नहीं दी कार्रवाई को तहरीरदेवबंद। हाईवे स्थित बैंक में हुई घटना को शाम बीत गई लेकिन हैरत की बात है कि बैंक प्रबंधन की ओर से कार्रवाई को कोई शिकायत कोतवाली नहीं पहुंची। हालांकि शाखा प्रबंधक से जब इस संबंध में जानकारी करनी चाही तो उन्होंने बताया कि अभी उच्चाधिकारी जांच में लगे हैं और जांच उपरांत ही कार्रवाई को शिकायत पुलिस को दी जाएगी। हालांकि दिन भर बैंक को बंद कर जांच की जाती रही। जिसके चलते मीडिया कर्मियों को भी बैंक में अंदर जाने से रोका जाता रहा। और बैंक कर्मियों से बात नहीं करने दी गई।

फाइनेंस कंपनी को भी चोरों ने खंगाला थादेवबंद। चोर फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से होते हुए बैंक में पहुंचे थे। बताया जाता है कि फाइनेंस कंपनी कार्यालय से भी चोरों के हाथ काउंटर में रखे18 हजार रुयपे लग गए हैं। सीओ सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि अभी कंपनी की ओर से कोई शिकायत उन्हें नहीं की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें