ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरतालाब की जमीन का भराव कर निर्माण कराया, अफसरों को नहीं लगी भनक

तालाब की जमीन का भराव कर निर्माण कराया, अफसरों को नहीं लगी भनक

तालाब की जमीन का भराव कर नींव भरकर निर्माण कार्य शुरू करा दिया। लेकिन, नगर निगम के अफसरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। बाद में जब शिकायत हुई तो खलबली मच...

तालाब की जमीन का भराव कर निर्माण कराया, अफसरों को नहीं लगी भनक
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 25 Feb 2024 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर।

तालाब की जमीन का भराव कर नींव भरकर निर्माण कार्य शुरू करा दिया। लेकिन, नगर निगम के अफसरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। बाद में जब शिकायत हुई तो खलबली मच गई। जांच के बाद नगर निगम ने नींव को ध्वस्त करा दिया है। साथ ही जमीन को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

मामला नगर निगम क्षेत्र के मानकमऊ का है। बताया जा रहा है मानकमऊ में तालाब की जमीन है। जिस पर करीब 668.43 वर्ग मीटर पर एक व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया। व्यक्ति ने तालाब का भराव कर दिया। इसके बाद नींव भरकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। जब नींव का करीब-करीब तीन-तीन फीट काम पूरा हो गया। लेकिन, नगर निगम के अधिकारियों को इसकी भनक नहीं लगी। बाद में एक शिकायत मिली तो टीम ने इसकी जांच पड़ताल शुरू करा दी। जांच में सामने आया है कि नगर निगम के अभिलेखों में दर्ज तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा किया। शनिवार को अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा, प्रवर्तन दल प्रभारी ले कर्नल गुरुंग मौके पर पहुंचकर नींव को ध्वस्त कराकर जमीन को अपने कब्जे में लिया। बताया जा रहा है कि जमीन की बाजारी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है।

अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि टीम को अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी। नींव को ध्वस्त कराकर जमीन को अपने कब्जे में ले लिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें