DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहारनपुर › ढाबे पर खाना खाने रुका था सात लाख का इनामी कुख्यात काला जठेड़ी
सहारनपुर

ढाबे पर खाना खाने रुका था सात लाख का इनामी कुख्यात काला जठेड़ी

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:51 PM
ढाबे पर खाना खाने रुका था सात लाख का इनामी कुख्यात काला जठेड़ी

सात लाख रुपये के इनामी कुख्यात संदीप उर्फ काला जठेड़ी अपनी महिला मित्र के साथ सहारनपुर-अंबाला रोड पर एक ढाबे पर खाना खा रहा था। तभी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों की माने तो वह उत्तराखंड की ओर से आ रहा था और ढाबे पर आकर रुका था। वहीं दिल्ली पुलिस की टीम कई दिनों से जठेड़ी के पीछे लगी थी।

शुक्रवार रात को दिल्ली स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद दिल्ली से लेकर सहारनपुर तक खलबली मच गई थी। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार सोनीपत राई के गांव जठेड़ी निवासी गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान समेत पांच राज्यों का मोस्ट वांटेड था। जून 2009 में उसने रोहतक के सांपला में लूट के दौरान पहली हत्या की थी, जिसके बाद से उसके कारनामों की फेहरिस्त लंबी होती चली गई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाया हुआ है। फरवरी 2020 में फरीदाबाद में पुलिस पर दिनदहाड़े फायरिंग कर उसके गुर्गे काला जठेड़ी को पुलिस हिरासत से छुड़ा कर ले गए थे। तभी से काला जठेड़ी फरार था। इसके बाद उसने फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत समेत दिल्ली-एनसीआर के करीब छह गिरोह से सांठगांठ कर ली थी।

काला जठेड़ी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के संपर्क में आया था। जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस काला जठेड़ी के पीछे लगी थी। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि काला जठेड़ी सहारनपुर के रास्ते उत्तराखंड में फरार होने की फिराक में है। जिसके बाद टीम ने उसकी घेरा बंदी कर ली थी। काला जठेड़ी यमुनानगर-सहारनपुर हाईवे पर सरसावा टोल प्लाजा के पास अपनी महिला मित्र के साथ ढ़ाबे पर खाने के लिए रूका था। जैसे ही वह दोनों खाना खाने लगे तो दिल्ली पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

-200 से अधिक शूटर हैं गैंग में शामिल

काला जठेड़ी के गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। इसके ज्यादातर शूटर विदेश में है और विदेश में बैठकर गिरोह को चला रहा हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी पर मकोका लगाया हुआ है और वह एक दशक से अपराध की दुनिया पर राज कर रहा है।

पहलवान सुशील को धमकी देने के बाद आया था सुर्खियों में

चार जून को छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े के बाद काला जठेड़ी का नाम सामने आया था। जूनियर पहलवान की हत्या के बाद जठेड़ी ने आरोपी आलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को धमकी दी थी। जिसके बाद काला का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया था।

-वर्जन

दिल्ली पुलिस काला जठेड़ी का पीछा कर रही थी, सरसावा के पास से उसे गिरफ्तार किया गया। इस मामले की अन्य जानकारी की जा रही है।

डॉ एस चनप्पा, एसएसपी

संबंधित खबरें