DA Image
26 अक्तूबर, 2020|4:38|IST

अगली स्टोरी

शिक्षा अपराधों को रोकने का सबसे सशक्त माध्यम : कंचन वर्मा

शिक्षा अपराधों को रोकने का सबसे सशक्त माध्यम : कंचन वर्मा

सहारनपुर। संवाददाता

नगर निगम की ओर से ‘मिशन शक्ति के तहत जनमंच सभागार में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा पर बल दिया गया। इस दौरान नोडल अधिकारी आईएएस कंचन वर्मा ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनना है तो उन्हें अपनी शक्ति को पहचानकर दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ लक्ष्य निर्धारित करना होगा।

कार्यक्रम की शुरुआत पद्मश्री भारतभूषण, मेयर संजीव वालिया, नोडल अधिकारी आईएएस कंचन वर्मा व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर मिशन शक्ति सहारनपुर की नोडल अधिकारी आईएएस कंचन वर्मा कहा कि महिला का सम्मान, सुरक्षा और स्वाभिमान की रक्षा घर से शुरु होती है। सबसे पहले परिवार के पुरुषों को अपने घर की महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण बदलना होगा। उन्होंने महिला सुरक्षा पर बल देते हुए कहा कि जहां लोग शिक्षित होते हैं वहां अपराध कम होते हैं, शिक्षा अपराधों को रोकने का सबसे सशक्त माध्यम है।

इस अवसर पर योग गुरु पद्मश्री भारत भूषण ने कहा कि आज नारी का सशक्तिकरण महिलाओं की नहीं पुरुषों की समस्या है। समाज को महिलाओं के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना होगा। डॉ. कुदसिया अंजुम डा. अमिता अग्रवाल, अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक कु.रीतू दिनकर, प्रधानाचार्य बबीता मलिक, डॉ. इंद्रा भार्गव, डॉ. वंदना वर्मा ने ने भी संबोधित किया। इस मौके पर एडीएम एसबी सिंह,डीपीआरओ अनिता सोनकर, महिला उद्यमी सुषमा बजाज, पार्षद ज्योति अग्रवाल, सुरेन्द्र धवन, अर्चना, अरुण गांगियान, सत्य शर्मा आदि मौजूद रहे। संचालन डा.वीरेन्द्र आजम व सपना सिंह ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The most powerful medium to stop education crimes Kanchan Verma