ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरमहानगर को जल भराव की समस्या से मिलेगी निजात

महानगर को जल भराव की समस्या से मिलेगी निजात

महानगर में शामिल हुए 32 गांवों और आउटर वाली कालोनी में अब जलभराव की समस्या ने राहत मिलेगी। पूरे क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम का प्रस्ताव तैयार किया...

महानगर को जल भराव की समस्या से मिलेगी निजात
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 10 Dec 2023 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

महानगर में शामिल हुए 32 गांवों और आउटर वाली कालोनी में अब जलभराव की समस्या ने राहत मिलेगी। पूरे क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम का प्रस्ताव तैयार किया गया है। करीब 30 करोड़ रुपये की लागत से ड्रनेज सिस्टम को विकसित किया जाएगा। यह प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। शासन से बजट जारी होने के बाद इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा।

सहारनपुर नगर निगम का गठन वर्ष 2009 में हुआ था। उस समय शहर के आस-पास के 32 गांवों को नगर निगम में शामिल कर लिया गया था। साथ् ही इन गांवों के आस-पास सैंकड़ों कालोनियां अवैध रूप से विकसित हो गई थी। लेकिन, इन कालोनियों में जल निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया था। जिस कारण आज तक इन कालोनियों में रहने वाले लोगों को बरसात के मौसम में जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ता है। इस वर्ष बारिश के मौसम में इन कालोनियों में जलभराव की समस्या सामने आई थी।

इसके बाद नगर निगम ने इन कालोनियों में ड्रेनेज सिस्टम का सर्वे कराया था। इसके बाद प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया था। निकासी के लिए करीब 30 करोड़ रुपये का बजट मांगा गया है।

-नगर आयुक्त गजल भारद्वाज ने बताया कि ड्रनेज सिस्टम को विकसित करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। डीपीआर बनाकर शासन को भेज दी गई है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें