DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  शहर समेत 670 से अधिक गांवों की बत्ती रही गुल

सहारनपुरशहर समेत 670 से अधिक गांवों की बत्ती रही गुल

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:20 PM
शहर समेत 670 से अधिक गांवों की बत्ती रही गुल

शहर समेत 670 से अधिक गांवों की बत्ती गुल रही। लोगों को रात भर परेशानी का सामना करना पड़ा। खंभे टूटने से बिजली विभाग को बड़ा नुकसान हुआ। कई स्थानों पर ढीले और जर्जर तारों के आपस में टकराने से फीडरों की आपूर्ति प्रभावित हुई। विभाग की टीमों ने मशक्कत करके मंगलवार दोपहर बाद सभी फीडरों से आपूर्ति चालू करा दी।

सोमवार की रात करीब 10 बजे मौसम खराब हो गया था। जिससे कुछ देर बाद ही तेज हवा शुरू हो गई। हवा के साथ बारिश भी जमकर हुई। हवा-बारिश के शुरू होने से बिजली व्यवस्था बेपटरी हो गई। घुन्ना फीडर के देवड़ा में बिजली लाइन में फाल्ट हुआ। जिसके चलते घुन्ना फीडर से जुड़े गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प रही। इसी तरह हकीमपुरा के नाजरपुरा में बिजली के कई खंभे टूट गए। यहां नए खंभे लगाने का काम चल रहा है। पुवारंका में आंधी बारिश से ब्रेकडाउन लिया गया। पठेड़ क्षेत्र में खंभे टूटने से बिजली गुल रही।

आंधी और बारिश के बाद मंगलवार की सुबह बिजली विभाग की टीमें तकनीकी कर्मचारियों के साथ तार सही करने में लग गईं। बिजली के टूटे खंभे सही करके उन पर तार खींचने के बाद आपूर्ति चालू करने में कर्मचारियों के पसीने छूट गए। शहरी क्षेत्र में तो बिजली आपूर्ति सुबह सात बजे आपूर्ति सुचारु कर दी गई। जबकि देहात क्षेत्रों में दोपहर बाद ही बिजली सुचारू हो सकी।

उधर, अधीक्षण अभियंता पीके सिंह ने बताया कि ज्यादा खंभे नहीं टूटने से विभाग को नुकसान तो नहीं हुआ है लेकिन आपूर्ति सुचारु रखने के लिए कई स्थानों पर जर्जर तारों को बदलवा दिया गया है।

संबंधित खबरें