DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश सहारनपुरसड़कों से उठती धूल भी सेहत पर डाल रही असर

सड़कों से उठती धूल भी सेहत पर डाल रही असर

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 11:10 PM
सड़कों से उठती धूल भी सेहत पर डाल रही असर

सहारनपुर की टूटी सड़कों से उठती धूल लोगों की सेहत पर भारी पड़ रही है। आंखों में जलन और सांस की दिक्कतें बढ़ने लगी है। व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। कई बार नगर निगम अधिकारियों से इसकी जानकारी दी गई, लेकिन अभी तक सड़कों के निर्माण को कदम नहीं उठाए गए हैं।

स्मार्ट सिटी योजना के तहत सहारनपुर में शिविर लाइन डालने का काम किया जा रहा है। पिछले छह माह से सड़कों को खोदकर काम किया जा रहा है। सड़कों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। सड़कों के गड्ढे वाहन चालकों को सबसे अधिक दिक्कत हो रही है। इसके साथ ही सड़कों पर धूल का गुबार है। छह माह से धूल भरी सड़कों के कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। धूल के कारण वाहन चालकों की आंखों में जलन होने लगी है। साथ ही सांस के मरीजों की परेशानी भी बढ़ गई है। साथ ही धूल के कारण व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। कोर्ट रोडपर बड़े-बड़े शोरूम में भी धूल से सामान खराब हो रहा है। व

-हवा में भी बढ़ रहा प्रदूषण

छह माह से अधिक समय हो गए सड़कों से उठती धूल पर्यावरण को भी प्रभावित कर रही है। सड़कों के कारण हवा में धूल के कण बढ़ रहे हैं। जिससे प्रदूषण भी बढ़ रहा है। जिसका सीधा असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है।

-वर्जन

सड़कों के निर्माण को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है। जल्द ही सभी सड़कों को दुरूस्त किया जाएगा।

-ज्ञानेंद्र सिंह, नगर आयुक्त।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें