DA Image
1 जून, 2020|3:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस के खौफ से सिद्धपीठ शाकुंभरी देवी मंदिर के कपाट बंद

default image

देश में कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिये शुक्रवार को सिद्धपीठ शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट अनिश्चितकालीन के लिए बंद करा दिए गए है मंदिर व्यवस्थापक राणा परिवार ने सिद्धपीठ शाकंभरी देवी दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं से अपील करते हुये कहा है कि जब तक देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है, तब तक वहअपने घरों में ही रहकर माता की आराधना करें।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जहां सरकार ठोस कदम उठा रही है, वहीं स्थानीय नागरिक भी इससे जागरूक हो रहे हैं । तहसील क्षेत्र के सभी पुलिस प्रशासनिक अधिकारी एवं ग्राम प्रधान गांव दर गांव लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। शुक्रवार को सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी मंदिर की व्यवस्थापक राणा आदित्य प्रताप सिंह और कुंवर अतुल्य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सिद्धपीठ मंदिर परिक्षेत्र में चैत्र नवरात्र मेले की तैयारियां तो करीब पूरी कर ली गई थी। लेकिन देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है।

इसके मद्देनजर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो साथ ही इस महामारी से बचने के लिए सिद्धपीठ माता श्री शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट अनिश्चितकालीन के लिए बंद करा दिए गए हैं।उन्होंने बताया आगामी सूचना तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने स्थानीय दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने घरों से बाहर न निकले और इस महामारी से बचने के लिए भीड़ वाली जगह पर ना जाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The doors of Siddhpeeth Shakumbhari Devi temple closed after fear of Corona virus