DA Image
2 दिसंबर, 2020|12:52|IST

अगली स्टोरी

26 मई से वीडियो कांफ्रेंस से होगी अदालत की सुनवाई

default image

कोरोना वायरस के चलते बंद हुई अदालतों की कार्रवाई को भी अब धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। 26 मई से जिले में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अदालत की सुनवाई होगी। जिसमें बेहत जरूरी माललों को ही सुना जाएगा।

जिला जज सर्वेश कुमार के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सुमिता ने बताया कि हाईकोर्ट ने ग्रीन, आरेंज और रेड जोन में अलग-अलग शर्तों पर अदालत की कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिये हैं। 22 मई से अदालत की कार्रवाई वीडियो कांफ्रेंस से शुरू होगी। लेकिन, सहारनपुर में 22 मई से 25 मई तक अवकाश होने के कारण 26 मई से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मामलों की सुनवाई होगी।

न्यायालय सत्र न्यायधीश, विशेष क्षेत्राधिकार वाले न्यायालय, एससी एसटी, गैंगस्टर एक्ट, पोक्सो एक्ट, पीसीपीएनडीटी, डकैती एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालयों को संचालित किया जाएगा। जिले के रेड जोन में होने के कारण अधिवकताओं और वादकारियों के लिए एक नुबर 0132-2711441 व 9720369338 जारी किये हैं।

जिला जज ने निर्देश दिये हैं कि किसी भी वादकारी को अदालत परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी। वहीं अदालत खुलने से पहले पूरे परिसर को अच्छ से सेनेटाइज कराया जाएगा। इसके लिए डीएम, नगर आयुक्त, सीएमओ को भी निर्देश जारी किये गये हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The court will hear the video conference from May 26