ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरआश्वासन पर कॉपरेटिव समिति कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित

आश्वासन पर कॉपरेटिव समिति कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित

कॉपरेटिव समिति कर्मचारियों का 15 दिन से चला आ रहा आंदोलन शासन के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। समिति पदाधिकारियों के अनुसार, प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन शुरू किया गया था और उन्हीं के कहने...

आश्वासन पर कॉपरेटिव समिति कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 17 Nov 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कॉपरेटिव समिति कर्मचारियों का 15 दिन से चला आ रहा आंदोलन शासन के आश्वासन पर स्थगित कर दिया गया है। समिति पदाधिकारियों के अनुसार, प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन शुरू किया गया था और उन्हीं के कहने पर आंदोलन स्थगित किया गया है।

कॉपरेटिव समितियों के सचिव आदि कर्मचारी पिछले 15 दिन से विकास भवन में धरना प्रदर्शन कर रहे है। कर्मचारी नेता राजपाल सिंह ने बताया कि उनकी तीन प्रमुख मांगे थी जिनमें से दो पर प्रदेश सरकार ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मांगों की बाबत राजपाल सिंह ने बताया कि कॉपरेटिव कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 60 साल से बढ़ाकर 62 साल करने, रुका हुए वेतन का भुगतान कराने और कॉपरेटिव कर्मचारियों को राज्य कर्मचारी घोषित करने की थी जिनमें से पहली दो मांगों पर शासन ने सकारात्मक आश्वासन दिया है। रुके हुए वेतन के लिए भी सरकार से अनुदान देने की सिफारिश की गई है। इसके साथ ही स्थानीय स्तर की उनकी कर्मचारियों का सामूहिक बीमा, बोनस व पीएफ आदि मांगों को भी विभागीय अफसरों ने मान लिया है। इसी सब के चलते प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। एआर कॉपरेटिव अशोक यादव ने बताया कि कर्मचारियों की तीन मांगे प्रदेश सरकार के स्तर की थी जिनमें शासन ने सेवानिवृत्ति आयु बढ़ाने पर विचार करने तथा नियमित वेतन को फंड के लिए वित्त विभाग को लिखने पर सहमति दी है। जबकि स्थानीय स्तर की मांगों के लिए अपने स्तर से हल कराने का भरोसा दिया है जिस पर हडताल खत्म कर दी गई है। कहा आज से सभी समितियां खुलेंगी और किसानों को खाद-बीज दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें