DA Image
11 अप्रैल, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

उत्तर प्रदेश सरकार के बजट का आमतौर पर किया स्वागत

default image

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट का आमतौर पर स्वागत किया गया है। किसानों का कहना है कि गौशालाओं की संख्या बढ़ने से बेसहारा गौवंश को सहारा मिलने से फसल की बर्बादी रुकेगी, वही सस्ते दामों पर लोन मिलने से किसानों को साहूकारों से छुटकारा मिल सकेगा।

1-महंगी के किसान रामकुमार वर्मा का कहना है कि बेसहारा गौवंश के लिए गौवंश आश्रय स्थल बढ़ाये जाने से किसी हद तक आवारा गोवंश की समस्या से निजात मिलेगा।

2-बेरखेड़ी मुसलमान के किसान लखपत राय सैनी का कहना है, कि किसानों के लिए सड़क दुर्घटना में पांच लाख की घोषणा से किसानों के परिवार को लाभ मिलेगा।

3-महंगी के स.गुरेन्द्र सिंह ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों को मुफ्त पानी की सुविधा व रियायती दाम पर लोन देने के ऐलान का जमीनी स्तर पर काम हो तभी लाभ मिलेगा।सरकार को चाहिए था कि छोटे किसानों के लिए बिजली बिल में छूट करती तो अधिक अच्छा था।

4-महंगी के ही किसान नीरज वर्मा का कहना है कि बजट में घोषणा से तभी लाभ जब बजट में की गई घोषणाएं जमीनी स्तर पर आए। वैसे सरकार ने इस बार बजट में कई अच्छी घोषणा की है।

5-उम्मेदगढ़ के किसान सजिन्दर कुमार का कहना है कि किसानों के गन्ने भुगतान 14 दिन में करने की घोषणा नही हुई हैं। न ही समय पर पर्ची मिले इसके लिए भी कुछ नही किया गया है।पर्ची न मिलने से बहुत किसान गेंहू नही बो पाए। फिर किसान की दौगुनी आय कैसे होगी।

6-उद्योग एवं व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रातीय उपाध्यक्ष मोल्हडमल गर्ग ने बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि योगी सरकार ने सबका साथ सबका विकास को बजट में चरितार्थ किया है।

7-कारीगर कंवरपाल विश्वकमा व महीपाल विश्वकर्मा ने बजट को गरीब हितैषी बताया है।

8-गृहणी उषा गर्ग ने बजट पर संतोष जताते हुए योगी सरकार को साधुवाद दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The budget of the Uttar Pradesh government is usually welcomed