ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसरकार की संचालित योजनाओं का लाभ पहुंच रहा पात्रों तक:सांसद

सरकार की संचालित योजनाओं का लाभ पहुंच रहा पात्रों तक:सांसद

कैराना सांसद प्रदीप चौधरी की अध्यक्षता में विकासखंड गंगोह की ग्राम पंचायत मुरादखेडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान सांसद...

सरकार की संचालित योजनाओं का लाभ पहुंच रहा पात्रों तक:सांसद
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 30 Nov 2023 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कैराना सांसद प्रदीप चौधरी की अध्यक्षता में विकासखंड गंगोह की ग्राम पंचायत मुरादखेडी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि भारत सरकार किसानों एवं गावं वासियों के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ पंहुचा रही है। सभी लोग इन योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत योजना, ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। नैनो यूरिया के स्प्रे के लिए ड्रोन का प्रदर्शन भी कराया गया।

डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने कहा कि जिले में यात्रा के संबंध में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम सराहनीय है। कार्यक्रम के तहत 17 प्रकार की योजनाओं से पात्रों को जोडा जा रहा है। उन्होने कहा कि इसी के साथ विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अन्तर्गत अर्ह नागरिकों को फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली में शामिल किया जाए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य शासकीय योजनओं को घर-घर तक पंहुचाना है। इस दौरान सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। इस अवसर पर सीडीओ सुमित राजेश महाजन, ब्लाक प्रमुख मेहरबाल अली, डीपीआरओ आलोक शर्मा, खंड विकास अधिकारी पुंवारका नीरू मलिक आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें