ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरकश्मीर में बंधक बनाए सहारनपुर के युवकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, खुफिया विभाग सतर्क

कश्मीर में बंधक बनाए सहारनपुर के युवकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, खुफिया विभाग सतर्क

कश्मीर में दो माह तक बंधक बनकर रहे सहारनपुर के तीन युवक सहारनपुर पहुंच गए हैं। पुलिस पूछताछ में युवकों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। युवकों का दावा है कि उन्हें नौकरी के नाम पर कश्मीर ले जाया...

कश्मीर में बंधक बनाए सहारनपुर के युवकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, खुफिया विभाग सतर्क
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 21 Jun 2018 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर में दो माह तक बंधक बनकर रहे सहारनपुर के तीन युवक सहारनपुर पहुंच गए हैं। पुलिस पूछताछ में युवकों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। युवकों का दावा है कि उन्हें नौकरी के नाम पर कश्मीर ले जाया गया था लेकिन वहां उन्हें बंधक बना लिया गया। युवकों के दावों के बाद पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया है।

सहारनपुर नानौता निवासी हसीर्बुरहमान, नकुड़ के जुड्डी गांव निवासी पंकज पुत्र ऋषिपाल और बबलू पुत्र नाथीराम कश्मीर से बंधकमुक्त होकर सहारनपुर लौट आए हैं। पजंक और बबलू का कहना है कि वे सिलाई का काम करने के लिए कश्मीर गये थे। उनके साथ बागपत-बड़ौत के भी कुछ लोग गए थे। आरोप है कि बागपत के गांव लुहारा सराय व गाजियाबाद के लोनी निवासी दो युवक ने उन्हें 45 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी का लालच देकर कश्मीर ले गए थे।

पुणे से पकड़ा गया बिहार का रहनेवाला गोरखपुर टेरर फंडिंग का मास्टरमाइंड

24 जनवरी 2018 को वे सभी उनके साथ कश्मीर चले गये, पुलवामा स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में उन्हें काम पर रखा गया। पहले तो सब कुछ सामन्य रहा लेकिन वेतन मांगने पर उन्हें बंधक बना लिया गया। उनके साथ मारपीट की गई और जबरन काम करवाया गया। इतना ही नहीं युवकों युवकों का आरोप है कि उन पर सेना पर पत्थर फेंकने का दबाव भी बनाया जाने लगा। साथ ही इसके लिए अलग से पैसा दिए जाने का लालच तक दिया गया।

किसी प्रकार वे लोग वहां से बंधनमुक्त होकर सहारनपुर लौटे और परिजनों को आपबीती सुनाई तो वे हैरान रह गए। बुधवार को एलआईयू की टीम ने तीनों युवकों को बुलाकर उनसे घंटों पूछताछ की। पूछताछ में भी उन्होंने यही दावा किया है। युवकों के दावों के बाद पुलिस अधिकारी भी सकर्त हो गये हैं। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

लखनऊः तन्वी और अनस को मिला पासपोर्ट, बदसलूकी करने वाले अफसर का तबादला

युवकों के दावे की जांच की जाएगी : एसएसपी

एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि युवतों ने सेना पर पत्थर फेंकने के लिए बंधक बनाए जाने का दावा किया है, जो एक बेहद गंभीर मामला है। मामले में एक जांच गठित की जा रही है, युवकों के दावों की जांच पड़ताल कराई जा रही है, साथ ही इस संबंध में जम्मु-कश्मीर पुलिस से संपर्क किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें