DA Image
19 अक्तूबर, 2020|11:47|IST

अगली स्टोरी

डोर-टू-डोर सर्वें में तेजी लाए : डीएम

default image

सहारनपुर। संवाददाता

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे का कार्य जारी रखें। सैम्पल जांच में और अधिक तेजी लाई जाए। रैण्डम आधार पर क्षेत्रवार सैंपल जांच हो। गंभीर मरीजों पर नजर रखें।

रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 की समीक्षा करते हुए डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि 19 अक्तूबर से सभी माध्यमिक स्कूल खुल जाएंगे। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को लेकर बड़ी चुनौती है। प्रधानाचार्यों ने निर्देश दिए कि केवल 10 फीसदी अभिभावक ही अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते है। फिर भी अपनी तैयारी रखनी है। स्कूल आने वाले बच्चों को सुरक्षित रखना है। ऐसी स्थिति में स्कूल के स्टाफ, बस चालक, परिचालक व शिक्षकों की भी रैण्डम आधार पर जांच की जाए। सभी प्राईमरी और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी पूरी सजगता के साथ कार्य करें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा बीएस सोढ़ी न बताया कि रविवार को 2441 सैम्पल की जांच की गई। जिनमें आरटीपीसीआर के माध्यम से 856, एंटीजन के सैंपल 1581 तथा ट्रूनेट से 4 सैंपल की जांच की गई। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक प्रदीप कुमार, एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह, मेडिकल कालेज प्राचार्य डा. डीसी मरतोलिया आदि मौजूद रहे।