ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसपा विधायक देंगे होम आइसोलेट मरीजों को 200 आक्सीजन सिलेंडर

सपा विधायक देंगे होम आइसोलेट मरीजों को 200 आक्सीजन सिलेंडर

होम आइसोलेट मरीजों के साथ ही अन्य अस्थमा और दमा के मरीजों को हो रही आक्सीजन की दिक्कत को हल करने के लिए सपा के नगर विधायक संजय गर्ग ने अहम कदम उठाया...

सपा विधायक देंगे होम आइसोलेट मरीजों को 200 आक्सीजन सिलेंडर
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरWed, 05 May 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

होम आइसोलेट मरीजों के साथ ही अन्य अस्थमा और दमा के मरीजों को हो रही आक्सीजन की दिक्कत को हल करने के लिए सपा के नगर विधायक संजय गर्ग ने अहम कदम उठाया है। उन्होंने कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपनी विधायक निधि से 200 आक्सीजन सिलेंडर खरीदना चाहते हैं। उसके बाद पूल बनाकर उन्हें जरूरत वाले मरीजों को दिया जा सके।

विधायक संजय गर्ग ने कहा है कि दूसरी लहर ने पूरे जनपद को अपनी चपेट में ले लिया है। सरकारी और निजी अस्पतालों के सभी ऑक्सीजन बेड भरे पड़े हैं। ज्यादातर कोविड पेशेंट होम -आइसोलेट होकर कोरोना प्रोटोकॉल को मानते हुए स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं ।परन्तु कुछ ऐसे मरीज हैं, जिन्हें घर पर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ जाती है । साथ ही सैकड़ों अस्थमा, ब्रोंकाइटिस आदि रोगों से ग्रसित मरीजों ने पूर्व में ही अपने घरों पर ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर ले रखे हैं। परंतु वर्तमान समय में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पाने के कारण दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर हैं। बहुत से मरीज केवल और केवल ऑक्सीजन आपूर्ति की दिक्कत के चलते ही अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। जिससे इस संकट काल में नाहक कोविड अस्पतालों एवं सिविल अस्पताल की इमरजेंसी पर बोझ बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने कमिश्नर एवी राजमौलि से कहा है कि होम आइसोलेटेड मरीजों, अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों के लिए मेडिकल गैस वितरकों को एक तय मूल्य पर जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन गैस की सप्लाई करने की अनुमति दी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें