अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा बसपा ने खड़े किए भ्रष्टाचार के स्मारक-योगी

सपा बसपा ने खड़े किए भ्रष्टाचार के स्मारक-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पूरे चुनावी मूड में दिखे। योगी ने सपा-बसपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इनके कार्यकाल में भ्रष्टाचार की इमारत खड़ी हो गई थी, जिसे भाजपा सरकार ने धाराशायी कर दिया।

गडकरी ने कानपुर से लखनऊ तक एक्सप्रेस-वे बनाने के साथ ही कहा कि वह मेरठ से दिल्ली तक भी ऐसा हाई-वे जल्द बनाएंगे, जिससे महज 40 मिनट में दिल्ली पहुंचा जा सकेगा। दोनों नेता मंगलवार को सहारनपुर-दिल्ली फोरलेन के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि योगी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से जनता भ्रष्टाचार से परेशान रही। शासन प्रशासन से जनता का भरोसा उठ गया था। जातिगत भेदभाव चरम पर था। लेकिन उनकी सरकार ने आते ही भेदभाव को समाप्त किया। वहीं पहली बार पूर्व से पश्चिम तक कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की इजाजत तो दी ही, साथ ही स्वागत के लिए बाकायदा फूल भी बरसाए। जब भाजपा सरकार आई तो सूबे की एक लाख 20 हजार किलोमीटर सड़कों में गड्ढे थे। जिन्हें उन्होंने भरवाया। युवाओं को लुभाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 97 हजार शिक्षकों की भर्ती निकाली हैं। इसके अलावा 42 हजार सिपाहियों की भर्ती चल रही है। जबकि जल्द ही 70 हजार जवान और भर्ती किए जाएंगे। योग्य नौजवान आवेदन की तैयारी कर लें। बगैर एक पैसा रिश्वत लिए योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण होना है। इसके लिए स्वच्छता जरूरी है। 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक प्रदेश भर में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जिसमें प्लाट और खाली स्थानों पर पड़े कूड़ा साफ होगा।केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 1505 करोड़ की लागत से फोरलेन तैयार होगा तो महज डेढ़ घंटे में सहारनपुर से दिल्ली तक पहुंचा जा सकेगा। यह रोड सहारनपुर का ग्रोथ इंजन बनेगा। इसके अलावा जल्द ही पानीपत से कैराना, शामली और बिजनौर होकर नगीना तक 132किलो मीटर का फोरलेन बनाया जाएगा। जिसके निर्माण पर साढ़े तीन हजार रुपए खर्च होंगे। इसी तरह शामली रिंग रोड, मेरठ से लेकर बुढ़ाना- शामली होकर करनाल तक 86 किलोमीटर हाईवे का निर्माण कराया जाएगा। इस पर 550 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इन कार्यों के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं।गंगा के शुद्धीकरण के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि इसके लिए 25 हजार करोड़ की व्यवस्था की गई है। मार्च तक 70-80 फीसदी गंगा की सफाई काम पूरा हो जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि यह काम दिसंबर तक पूरा कराया जाए। इसी तर्ज पर हिंडन नदी में भी सफाई कराई जाएगी। जल्द ही वह यूपी के इलाहाबाद से बनारस तक जहाज के साथ ही पानी में बस भी चलाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने किसानों को सलाह भी दी। बायो डीजल से हेलीकाप्टर उड़ाने का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी के किसान अब गेंहू और गन्ना के साथ ही बदलते समय के हिसाब से खेती करें। अब खेती का ट्रेंड बदलना होगा। तभी किसान के यहां खुशहाली आएगी। कार्यक्रम को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सांसद राघव लखनपाल शर्मा, सूबे के मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी ने भी संबोधित किया। इस दौरान मानव संसाधन राज्यमंत्री सतपाल सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्र मोहन सांसद संजीव बालियान समेत सभी विधायक मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र कश्यप और संचालन क्षेत्रीय महामंत्री मोहित बेनीवाल ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP-BSP stands for memorials of corruption Yogi