Smart City includes several other areas of the city: MP - स्मार्ट सिटी में शहर के कई अन्य क्षेत्रो को भी किया जाए शामिल : सांसद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मार्ट सिटी में शहर के कई अन्य क्षेत्रो को भी किया जाए शामिल : सांसद

स्मार्ट सिटी में शहर के कई अन्य क्षेत्रो को भी किया जाए शामिल : सांसद

सहारनपुर को स्मार्ट सिटी बनाने में जनप्रतिनिधि कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने भी सहारनपुर को स्मार्ट सिटी बनाने और शहर के विकास के लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से सूरत में मुलाकत की।

यही नहीं सांसद ने सूरत शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत हो रहे विकासकार्य सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, स्मार्ट रोड, स्मार्ट डस्टबीन, बीआरटी कॉरिडोर आदि का भ्रमण व निरीक्षण भी किया। सांसद ने सहारनपुर स्मार्ट सिटी में शहर के कई अन्य क्षेत्रों को भी जोड़ने का आग्रह किया है। शनिवार को आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति की सूरत में बैठक हुई थी। बैठक में सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने भी भाग लिया। इस बैठक केबाद सांसद ने केंद्रीय मंत्री हरदीपपुरी के साथ स्मार्ट सिटी सूरत का भ्रमण कर जनसुविधाओं का जायजा जिया। सासंद ने बताया कि केद्र सरकार ने सहारपुर को भी स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किया है।

सहारनपुर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत करब 1500 करोड़ रुपये से शहर का विकास होना है। सांसद ने मंत्री के साथ बैठक कर एबीडी क्ष्पेत्र का रिविजन करने की मांग की है। साथ ही स्मार्ट सिटी योजना में गढ़ी मलूक, न्यू माधो नगर, नुमाईश कैंप, गोपाल नगर, बेरी बाग, चकहरेटी, लेबर कालोनी, औजपुरा, खलासी लाइन, हकीकत नगर, चंद्र नगर को भी शामिल करने को कहा है। सांसद का कहना है कि पिछली सरकार में इन क्षेत्रों की उपेक्षा की गई थी और स्मार्ट सिटी के एबीडी क्षेत्र से इन शहरों को बाहर रखा गया था। सांसद ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने शहर को मॉडल स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का आश्वासन दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Smart City includes several other areas of the city: MP