ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरसेना का मनोबल बढ़ाने के लिए आगे आईं सिंगर रूपाली जग्गा, कहा- डिलीट करें टिक टॉक

सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए आगे आईं सिंगर रूपाली जग्गा, कहा- डिलीट करें टिक टॉक

भारत-चीन सीमा पर चीन के आक्रामक रूख़ को देखते हुए कोविड-19 महामारी को लेकर चीन से नाराज़ लोगों ने अपने स्मार्टफ़ोन के ज़रिए चीन के ख़िलाफ़ विरोध जताना शुरू कर...

सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए आगे आईं सिंगर रूपाली जग्गा, कहा- डिलीट करें टिक टॉक
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरWed, 17 Jun 2020 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत-चीन सीमा पर चीन के आक्रामक रूख़ को देखते हुए कोविड-19 महामारी को लेकर चीन से नाराज़ लोगों ने अपने स्मार्टफ़ोन के ज़रिए चीन के ख़िलाफ़ विरोध जताना शुरू कर दिया। टिक टॉक पर रातों-रात दुनिया भर में मशहूर हो चुके युवा और युवती ने कहा कि सबसे पहले देश है, उसके बाद सब कुछ है।

महानगर की रहने वाली रुपाली जग्गा भी सामने आ गई हैं। उन्होंने कहा है कि सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए सभी को टिकटाक डिलीट कर देना चाहिए। प्रत्येक भारतीय को चाहिए कि वे चीन के आक्रमण का जवाब उसके द्वारा चलाई जा रही टिक टॉक को अपने मोबाइल से डिलीट करके दें।

भारत की उत्तरी सीमा यानी पूर्वी लद्दाख़ इलाक़े में चीनी सैनिकों से भारतीय सैनिकों से झड़प की ख़बर आने के बाद ये आक्रोश और बढ़ गया है। हिंदुस्तान के साथ टिक टॉक पर प्रतिबंध एवं डिलीट करने को लेकर प्लेबैक सिंगर रूपाली जग्गा ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को टिक टॉक का पूर्ण रूप से बहिष्कार कर देना चाहिए, क्योंकि देश के लिए हमारे जवान अपना सर्वोच्च बलिदान दे रहे हैं ऐसी हालत में यदि हम चीनियों का साथ देंगे तो यह तो वीर सेनानियों के लिए भी शर्म की बात होगी।

प्रत्येक भारतीय को हर उस चीनी निर्मित चीज का बहिष्कार करना चाहिए जो उसकी रोजमर्रा जिंदगी में प्रयोग हो रही है। लोगों को चाहिए कि वे स्वदेशी चीजों को बढ़ावा दें। मनीष प्रजापति ने कहा कि आज भारत का युवा टिक टॉक के अलावा अन्य बहुत सी ऐसी सोशल साइट हैं, जो चीन द्वारा निर्मित है उसका प्रयोग रात दिन कर रहा है। चीन ने देश दुनिया को कोरोनावायरस दिया अब सीमा पर तनाव दे रहा है। हमें मिलकर उसके द्वारा बनाई गई हर चीज का बहिष्कार कर उसे मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

मशहूर गायक लव कुश ने कहा कि सबसे पहले युवा वर्ग को चाहिए कि वे टिक टॉक को पूर्ण के बंद करें उसके बाद उसके द्वारा बनाए गए हरपुर डेट को ब्लॉक कर दे। भारत सरकार को भी चाहिए कि वह अपने यहां ऐसे कुशल इंजीनियर वैज्ञानिक पैदा करें जो लोगों के मनोरंजन के साधन जैसी सोशल साइट बनाए ताकि भारतीय भूलकर भी किसी भी विदेशी कंपनी के टिक टॉक आदि सोशल साइट का प्रयोग ही ना कर पाए। म्यूजिक के अंदर बहुत से वाद्य यंत्र ऐसे हैं जो चीन बहुत सस्ते में बनाकर हमारे देश में बेचता है भारत के अंदर ऐसे यंत्र बनने चाहिए।

टिक टॉक पर हरदम छाए रहने वाले विपिन सैनी ने कहा कि सबसे पहले देश है उसके बाद सब कुछ है। उसके पास अपना टैलेंट दिखाने के लिए और कोई साइट नहीं है लेकिन युवा को सोचना चाहिए कि देश पहले हैं इसलिए हमें मिलकर टिक टॉक का बहिष्कार करना चाहिए। पीयूष ने कहा कि आज का युवा अपना दिन भर का 75 प्रतिशत डाटा केवल टिक टॉक पर ही खर्च कर देता है। इसका आर्थिक रूप से फायदा चाइना उठा रहा है। जो पैसा टिक टॉक के माध्यम से आता है उसे वह भारत के खिलाफ हथियार खरीदने में लगा रहा है युवा शक्ति को चाहिए कि वह सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए तत्काल अपने अपने स्मार्टफोन से टिक टॉक एप को हमेशा के लिए डिलीट कर दे।

आतिफ ख्वाजा ने कहा कि हर व्यक्ति अपने देश के लिए मर मिटने का ख्वाब अपने मन में रखता है। आज चीन सीमा पर हमें तनाव देने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम सभी देशवासी मिलकर सेना का मनोबल ऊंचा करें और टिक टॉक को हमेशा के लिए अपने फोन से डिलीट कर दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें