DA Image
16 जनवरी, 2021|4:27|IST

अगली स्टोरी

नववर्ष पर सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी दर्शनों को उमड़ी भीड़

default image

नववर्ष के मौके पर शिवालिक पहाड़ियों के बीच स्थित सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मंदिर पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने घंटों लाइनों में चलकर पहले बाबा भूरादेव और बाद में मां शाकुंभरी देवी के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया और नववर्ष मंगलमय होने की कामना की। सिद्धपीठ क्षेत्र में गांव नांगल माफी के पास स्थित श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर पर भी श्रद्धालुओं ने भारी संख्या में मत्था टेककर मंगल कामनाएं की। एसएसपी डॉ एस चनप्पा ने भी परिवार सहित माता के दरबार में मत्था टेका और मन्नते मांगी।

शुक्रवार को भारी संख्या में श्रद्धालु नववर्ष मनाने सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी पहुंचे। सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था, जो साय तक जारी रहा। मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं ने घंटों लाइनों में लगकर पहले बाबा भूरादेव के दर्शन किए और बाद में मां शाकंभरी देवी को प्रसाद चढ़ाया।

श्रद्धालुओं ने मां शाकुंभरी देवी से नववर्ष मंगलमय होने की प्रार्थना भी की। भक्तों द्वारा लगाए गए भक्ति मय जयकारों से समूची शिवालिक घाटी गूंजे मान रही। भारी संख्या में श्रद्धालु नववर्ष को यादगार बनाने के लिए परीक्षेत्र में सेल्फी भी लेते नजर आए। नववर्ष के मौके पर मंदिर परीक्षेत्र में श्रद्धालुओं द्वारा विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं की भीड़ ने प्रसाद ग्रहण किया। नागल माफी स्थित श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर, माता छिन्नमस्ता मंदिर सहस्रा ठाकुर मंदिर,संकेश्वर महादेव,, बड़केश्वर महादेव आदि मंदिर में भी श्रद्धालुओं भारी संख्या में पहुँचे और दर्शन के मंगलकामनाएं की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Siddhpeetha Maa Shakambhari Devi Darshan crowd gathered on New Year