DA Image
19 अक्तूबर, 2020|4:30|IST

अगली स्टोरी

आज से खुलेंगे स्कूल, पहले होगा सैनिटाइजेशन

default image

सहारनपुर। संवाददाता

सोमवार से सभी स्कूल खुल जाएंगे। स्कूल खुलने से पहले सैनिटाइजेशन करना होगा। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति लेना जरुरी है। 50 फीसदी बच्चों को रोस्टर के अनुसार बुलाया जाएगा। दो पालियों में कक्षाएं संचालित होगी। स्कूलों ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

हाल ही में शासन ने 19 अक्तूबर से सभी बोर्डों के स्कूलों को खोलने के लिए मंजूरी दी। जिसके बाद से यूपी, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों ने तैयारियां शुरू कर दी थी। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों से सहमति पत्र मांगे गए, लेकिन 70 फीसदी अभिभावकों ने अभी खतरा जताते हुए सहमति पत्र देने से मना किया है।

वहीं, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अरुण कुमार दुबे ने बताया कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल संचालन होना है। बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरुरी लेनी होगी। अभिभावकों की अनुमति के बाद कक्षा में 50 फीसदी बच्चों को रोस्टर से बुलाया जाएगा। कक्षा 9वीं और 10वीं की कक्षा का संचालन सुबह 8:50 से 11:50 बजे तक होगा। कक्षा 11वीं और 12वीं के बच्चों की कक्षा संचालन 12.30 बजे से दोपहर 3:20 बजे तक होगा।

छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर प्रवेश कराएं

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अरुण कुमार दुबे ने बताया कि छात्र-छात्राओं को मास्क पहनकर ही प्रवेश कराया जाएं। थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। यदि छात्र को बुखार की शिकायत होत है तो तत्काल अभिभावकों से संपर्क कर सूचना दी जाए। स्कूलों को एसओपी का पालन करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Schools will open from today sanitization will be done first