DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीम आर्मी को राज्य सरकार का पुतला फूंकने से रोका

भीम आर्मी को राज्य सरकार का पुतला फूंकने से रोका

आगरा में सरेराह जिंदा जलाकर मार डाली गई संजलि के हत्यारों को पकड़ने की मांग सहारनपुर में भी हुई। शनिवार को भीम आर्मी को जहां राज्य सरकार पुतला फूंकने से पुलिस ने बमुश्किल रोका, वहीं भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट तिराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर जाम लगाया। इसके बाद कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा।

शनिवार को भीम आर्मी के कार्यकर्ता पुलिस लाइन में एकत्र हुए। उसके बाद कलक्ट्रेट तिराहे पर पुहंचे। आगरा में हुई संजलि हत्याकांड के विरोध में राज्य सरकार का पुतल फूंकने की तैयारी करने लगे। इससे पहले कार्यकर्ता पुतले को आग के हवाले करते पुलिस ने पुतला छीन लिया। भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट तिराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक जाम लगाया। उसके बाद कार्यकर्ता कलक्ट्रेट में पहुंचे। भीम आर्मी ने हत्याकांड को लेकर सरकार विरोधी नारे लगाए। जिलाध्यक्ष कमल सिंह वालिया ने कहा कि आगरा के ग्राम लालउ में अनुसूचित छात्रा को स्कूल जाते हुए दो युवकों ने पैट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। छह दिन बीतने के बाद भी कातिल खुली फिजाओं में घूम रहे हैं। पुलिस घटना का खुलासा नही कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित हितैषी होने का ढोंग कर रही है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए जल्द आरोपियों को गिरफ्तार नही किया तो तीन दिन बाद भीम आर्मी सहारनपुर को शांतिपूर्ण बंद कराकर विरोध दर्ज कराएगी।

उन्होंने मांग कि पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए। दोषियों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा दी जाए। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष विनोद, नगर अध्यक्ष प्रवीन गौतम, जिला महासचिव विजय कुमार, सम्राट गौतम, दौलत राम, टींकू कपिल, कर्मवीर, गोविंद, यशवंत, प्रवीन रुपड़ी, मेहरदास, सुनील नौटियाल, अुर्जन, रोबिन गौतम आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Sanjali was given justice for Bhima Army burnt alive in Agra