DA Image
7 अगस्त, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

रेड जोन में सहारनपुर, 17 मई तक नहीं मिलेगी कोई ढील

रेड जोन में सहारनपुर, 17 मई तक नहीं मिलेगी कोई ढील

तीन मई को लॉकडाउन-2 की अवधि समाप्त होने वाली है। जैसे-जैसे तीन मई नजदीक आ रही है लोग लॉकडाउन में ढील मिलेने की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन, सहारनपुर के रेड जोन में आने के बाद सहारनपुरवासियों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। अब सहारनपुर में 17 मई तक कोई ढील नहीं दी जाएगी। हालांकि डीएम अपने स्तर पर देहात के वह इलाके जहां पर अभी तक एक भी केस नहीं मिला है, वहीं पर स्वयं के विवेक से मनरेगा जैसे काम शुरू करा सकते हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। तीन मई को लॉकडाउन-2 की अवधि भी समाप्त हो जाएगी। ऐसे में लोगों सहारनपुर के लोगों को उम्मीद थी कि सरकार कुछ राहत दे सकती है। जिससे 35 दिनों से घरों में कैद सहारनपुर के लोग भी राहत की महसूस करें। लेकिन शुक्रवार को जिले के लोगों को करारा झटका लगा। शासन स्तर से सहारनपुर को रेड जोन में शामिल कर दिया। इसके कारण अब 17 मई तक कोई भी राहत नहीं मिलेगी। इसके पीछे यहां पर लगातार नये केस सामने आ रहे हैं। जिले में अभी तक 177 केस सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण की चैन नहीं टूट रही।

शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण के पांच केस सामने आ गए। सहारनपुर वेस्ट यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले में आगरा के बाद दूसरे नंबर पर है। मेरठ का स्थान भी तीसरे पर है। इसके चलते यहां पर प्रशासन खासा टेंशन में हैं। इसलिए जिले में यथास्थिति जारी रहेगी। जिले में 22 हाटस्पाट इलाके पूरी तरह से सील रहेंगे। केवल सुबह के समय आवश्यक सामान सब्जी आदि की दुकानें सुबह छह बजे से नौ बजे तक ही खुली रहेंगी। उसके बाद कोई भी गतिविधयां नहीं होंगी। कोई कारखाने आदि भी नहीं चलेंगे। केवल पूर्व की तरह बैंक और आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी।

0-मंडल के ग्रामीण इलाकों में मिलेगी राहत: कमिश्नर

कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि सहारनपुर समेत समूचा मंडल रेड जोन में हैं। इसके चलते 17 मई तक कोई भी रियायत नहीं मिलेगी। पूर्व की तरह मंडल में लाकडाउन और हाटस्पाट वाले इलाकों में यथास्थित जारी रहेगी। लेकिन इसके साथ ही सहारनपुर,मुजफ्फरनगर और शामली के डीएम से कहा गया है कि वह स्थानीय स्तर पर ग्रामीण इलाकों में मनरेगा आदि के काम हल्के-फुल्के काम शुरू करा सकते हैं। उसमें भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए। जहां पर मनरेगा का काम शुरू कराया जाए, उस क्षेत्र में कोई भी कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिला हो। काम शुरू करने से पहले डीएम अच्छी तरह से इलाके की समीक्षा कर लें।

-वर्जन

सहारनपुर रेड जोन में हैं। आए दिन नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसलिए 17 मई तक लाकडाउन पूरी तरह से लागू करेगा। हालांकि वह शासन की गाइड लाइन को और देख लें। उस गाइड लाइन के हिसाब से फैसला लिया जाएगा। -अखिलेश सिंह, जिलाधिकारी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Saharanpur in Red Zone no relaxation will be found till May 17