DA Image
17 अप्रैल, 2021|1:49|IST

अगली स्टोरी

आज से पटरी पर दौड़ेगी सद्भावना एक्सप्रेस

default image

रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। 11 महीने बाद मंगलवार से लखनऊ-चंडीगढ़ सदभावना एक्सप्रेस पटरी आ जाएगी। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के संचालन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है। यह ट्रेन लखनऊ से चलकर सहारनपुर में मंगलवार दोपहर 12:35 बजे पहुंचेगी।

कोरोना का प्रकोप कम होते ही एकाएक ट्रेनों को बहाल किया जा रहा है। यह ट्रेनें मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण की वजह से बंद हो गई थी। अब रेलवे दो मार्च से लखनऊ-चंडीगढ़, चंडीगढ़-लखनऊ सदभावना एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है।

गाड़ी संख्या 05011 लखनऊ से सोमवार रात 11:55 बजे रवाना हुई, जो सहारनपुर में मंगलवार दोपहर में 12:35 बजे पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 05012 चंडीगढ़ से तीन मार्च को चलकर शाम को सहारनपुर में 7:35 बजे आएगी। 10 मिनट रुकने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगी। इस ट्रेन के सचालन होने से रेल यात्रियों को खासी राहत तो मिलेगी ही, साथ ही रेलवे के राजस्व में भी इजाफा होगा। ट्रेन के संचालन को लेकर अधिकारियों ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है।

-यह होंगे स्टॉपेज

लखनऊ से चलकर हरदोई, शाहजहांपुर, चंदौसी, मुरादाबाद, अमरोहा, गजरौला, मंडी धनौरा, चांद सियाऊ, हल्दौर, बिजनौर, बासी किरतपुर, मुजामपुर, लक्सर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, जगाधरी वर्कशॉप, अंबाला कैंट, चंडीगढ़।

-वर्जन

मंगलवार से लखनऊ-चंडीगढ़ सद्भावना एक्सप्रेस सहारनपुर में आएगी। ट्रेन दोपहर में 12:35 बजे आएगी। सिग्नल से लेकर अन्य सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 10 मिनट का स्टॉपेज रहेगा।

-अनिल कुमार त्यागी, डिप्टी स्टेशन अधीक्षक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sadbhavna Express will run on the track from today