ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरगमगीन माहौल में रोहित का हुआ अंतिम संस्कार

गमगीन माहौल में रोहित का हुआ अंतिम संस्कार

विदेश में नेवी मर्चेंट में सेंकेड अफसर के पद पर तैनात जखवाला के लाल का शव रविवार को 12 दिन बाद गांव...

गमगीन माहौल में रोहित का हुआ अंतिम संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 12 Aug 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश में नेवी मर्चेंट में सेंकेड अफसर के पद पर तैनात जखवाला के लाल का शव रविवार को 12 दिन बाद गांव पहुंचा। रोहित का शव देख परिजनों को बिलखता देख ग्रामीणों की भी आंखें नम हुए बिना नहीं रह सकी। बाद में परिजनों व ग्रामीणों ने गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

कोतवाली क्षेत्र के गांव जखवाला निवासी रोहित कुमार (23) बहरीन स्थित नेवी मर्चेंट में सेकेंड अफसर के पद पर तैनात था। गत एक अगस्त को जहाज से अचानक उसका पैर फिसल जाने से वह समुद्र में ही गिर गिया, जिससे उसकी मौत हो गई थी। रविवार को 12 दिन बाद अल सुबह उसका शव दिल्ली स्थित से एयरपोर्ट से कंपनी कर्मी जखवाला गांव पहुंचे। शव देख मृतक रोहित की मां सविता देवी बेहोश हो गई और अन्य परिजनों में भी चीख पुकार मच जाने से गांव का माहौल गमगीन हो गया। पिता मेमपाल ने बताया कि शव को भारत लाने में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनकी गुहार पर मदद की। शव के गांव पहुंचने पर रिश्तेदारों की ही नहीं आसपास के ग्रामीणो की भी सांत्वना देने और शव यात्रा में शामिल होने को खासी भीड़ रही। दोपहर के समय शव को श्मशान ले जाए जाने पर छोटे भाई रवि कुमार ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया।

पूर्व विधायक के अलावा एक भी नेता सांत्वना देने नहीं पहुंचेदेवबंद। बहरीन की मर्चेंट नेवी में सेकेंड अफसर पद पर तैनात रोहित की मौत की सूचना पर पूर्व विधायक शशि बाला पुंडीर एक सप्ताह में दो बार गांव पहुंची। शव आने तक परिवार के संपर्क में रही। हालांकि ग्र्रामीणो में इस बात को लेकर रोष था कि क्षेत्र के किसी भी नेता ने इस दौरान गांव में झांकना भी गवारा नहीं समझा। उधर पूर्व विधायक शशि बाला पुंडीर ने बताया कि उन्होंने मेमपाल को सांत्वना देते हुए कहा था कि वह परिवार की जिस मदद में काम आ सके वह पीछे नहीं हटेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें