DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहारनपुर › स्मार्ट सिटी के नाम पर सीवर के लिए सड़कें खोद डालीं
सहारनपुर

स्मार्ट सिटी के नाम पर सीवर के लिए सड़कें खोद डालीं

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 06 Jul 2021 11:31 PM
स्मार्ट सिटी के नाम पर सीवर के लिए सड़कें खोद डालीं

शहर में अृमत योजना और स्मार्ट सिटी योजना के तहत डाली जा रही सीवर लाइन का काम ठप होने पर लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है। सीवर लाइन के लिए सड़कों को खोदकर छोड़ने पर पार्षद लगातार हंगामा कर रहे हैं। नगर विधायक ने भी डीएम को एक पत्र सौंपकर जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत कराने की मांग की है।

मंगलवार को पार्षदों के दल के साथ नगर विधायक और पूर्व मंत्री संजय गर्ग डीएम कार्यलय पहुंचे। नगर विधायक का कहना है कि सहारनपुर में अमृत योजना एवं स्मार्ट सिटी के नाम पर गहरी सीवर लाइन डालने के लिए नये एवं पुराने शहर को बेतरतीबी से खोद डाला गया है। अमृत योजना में हकीकत नगर, पंजाबी बाग, साकेत कालोनी, आवास विकास, गिल कालोनी, चन्दर नगर, अहमद बाग, हरि मन्दिर रोड़ घन्टाघर के चारों और आदि क्षे़त्रों में सीवर लाईन बिछाने के बाद अधिकांश जगहों पर सड़क एवं गलियों का निर्माण नहीं हो पाया है।

स्मार्ट सिटी योजना में भी पुराने शहर वार्ड 57 मेहन्दी सराय, वार्ड 62 याहिया शाह, वार्ड 66 नदीम कालोनी तथा वार्ड 68 आली आहग्रान में कई माह पहले लगभग 15 किमी क्षेत्र में सड़कों एवं गलियों में सीवर लाईन बिछायी गयी। जिनमें से अब तक एक किमी ही सड़क का निर्माण हुआ है। जबकि, 14 किमी सड़क टूटी हुई हैं। उनका कहना है कि गलियों में कई जगहों पर गहरे-गहरे गड्ढे बने हुए हैं। मलबा सड़कों पर ही पड़ा हुआ है। नालियों के टूट जाने के कारण गन्दा पानी सड़कों पर बह रहा है।

उनका कहना है कि स्मार्ट सिटी के अधिकारियों और कार्यदायी कंपनी के अधिकारियों के बीच कोई तालमेल नहीं है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगताना पड़ रहा है। उन्होंने डीएम को पत्र सौंपकर सड़क निर्माण कराने की मांग की है। इस मौके पर पार्षद टिंकू अरोड़ा, पार्षद हाजी गुलशेर, शहजाद चौधरी व अन्य पार्षद मौजूद रहे।

संबंधित खबरें