ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुर आज रवाना होगी रालोद की चौ. चरण सिंह संदेश रथ यात्रा

आज रवाना होगी रालोद की चौ. चरण सिंह संदेश रथ यात्रा

रालोद की चौधरी चरण सिंह संदेश रथ यात्रा रविवार को सहारनपुर से निकाली जाएगी। यह यात्रा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी के 11 जिलों से...

 आज रवाना होगी रालोद की चौ. चरण सिंह संदेश रथ यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSun, 10 Dec 2023 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

रालोद की चौधरी चरण सिंह संदेश रथ यात्रा रविवार को सहारनपुर से निकाली जाएगी। यह यात्रा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी के 11 जिलों से होकर गुजरेगी। इस दौरान वेस्ट यूपी के जिलों के 400 खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

राष्ट्रीय लोकदल (खेल प्रकोष्ठ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नीरपाल सिंह के नेतृत्व में यह संदेश रथ यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि रथ यात्रा की तैयारियां पूरी हो चुकी है। यात्रा के दौरान 100 वालंटियर व्यवस्था देखने में रहेंगे।

चौधरी नीरपाल सिंह ने बताया कि रविवार को सुबह आठ बजे संदेश रथ यात्रा सिद्धपीठ माता शाकुंभरी देवी जाएगी। वहां से आशीर्वाद लेकर रथ यात्रा सहारनपुर के हकीकत नगर रामलीला ग्राउंड पर पहुंचेगी। हकीकत नगर से साढ़े 11 बजे दोपहर में रालोद के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी हरी झंडी दिखाकर यात्रा को विधिवत रवाना करेंगे। रथ यात्रा जिन 11 जिलों में होकर गुजरेगी। उन जिलों में कुश्ती, कबड्डी, शूटिंग आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा। इन खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले करीब 400 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यात्रा के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की विचार और उनके संदेश को गांव-गांव तक पहुंचाने के साथ ही युवाओं को खेलों के लिए प्रेरित करना है। संदेश रथ यात्रा के पहले चरण का शुभारंभ 10 दिसंबर से सहारनपुर से शुरू होगा। जो कि 23 दिसंबर को दिल्ली के किसान घाट पर समापन होगा। दूसरे चरण में रथ यात्रा उत्तराखंड में जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें