ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरघंटी बजाओ : डेढ़ साल से रेलवे स्टेशन पर बंद पड़ी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन

घंटी बजाओ : डेढ़ साल से रेलवे स्टेशन पर बंद पड़ी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन डेढ़ साल से बंद पड़ी हैं। जिसकी वजह से टिकट खिड़की पर यात्रियों की...

घंटी बजाओ : डेढ़ साल से रेलवे स्टेशन पर बंद पड़ी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरFri, 17 Sep 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाई गई ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन डेढ़ साल से बंद पड़ी हैं। जिसकी वजह से टिकट खिड़की पर यात्रियों की लंबी लाइनें लग रही हैं। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा रहता है। ट्रेनों का संचालन होने के बाद भी अब तक इन मशीनों को चालू नहीं किया गया।

ए श्रेणी के रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की हॉल में एक साथ ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनें लगी हुई हैं। जब इन मशीनों को रेलवे स्टेशन पर लगाया था तब इन पर कर्मचारियों की नियुक्ति की गई। ताकि यात्रियों को टिकट लेने में कोई दिक्कत न हो। पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगा और ट्रेनों के पहिए थम गए। ट्रेनों का संचालन बंद होने ही ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनें भी बंद हो गई। इस समय भी मशीनें बंद पड़ी हैं।

कोरोना संक्रमण कम हुआ तो धीरे-धीरे सभी ट्रेनें पटरी पर आ गई। कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा भी शुरू हो गई हैं। लेकिन अब तक रेलवे स्टेशन पर टिकट खिड़की के पास लगी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन चालू नहीं की गई है। जबकि यात्रियों की संख्या में रोजाना इजाफा होता जा रहा है। टिकट खिड़की पर यात्रियों की लंबी लाइन लग रही हैं।

-वर्जन

कोरोना संक्रमण से लॉकडाउन में ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनें बंद हो गई थी। तब से अभी तक इन मशीनें शुरू नहीं हुई है। यात्रियों की मांग को देखते हुए जल्द ही मशीनें चालू हो सकेंगी।

प्रदीप गिल्होत्रा, सीएमआई, रेलवे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें