ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आज जारी होगी आरक्षण सूची

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आज जारी होगी आरक्षण सूची

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की अनंतिम सूची मंगलवार देर रात को तैयार हो गई। बुधवार को सूची का प्रकाशन किया जाएगा। आरक्षण सूची को लेकर देर रात...

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आज जारी होगी आरक्षण सूची
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरWed, 03 Mar 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की अनंतिम सूची मंगलवार देर रात को तैयार हो गई। बुधवार को सूची का प्रकाशन किया जाएगा। आरक्षण सूची को लेकर देर रात तक आरक्षण प्रक्रिया का कार्य चलता रहा। पैरवी वालों से परेशान होकर अफसर छिपकर काम करते रहे। वहीं विकास भवन मे दावेदारों का तांता लगा रहा। इतना ही नही कर्मचारियों ने परेशान होकर फोन को साइलेंट मोड पर डाल दिया।

पंचायत चुनाव को लेकर सीटों पर आरक्षण मंगलवार देर रात तक पूरा कर लिया गया था। मंगलवार को डीएम अखिलेश सिंह और सीडीओ प्रणय सिंह की देखरेख में सत्यापन का कार्य चलता रहा। पंचायत सीटों का आरक्षण प्रशासन की ओर से बुधवार को जारी कर दिया जाएगा। जनता को सूचना देने के लिए पंचायत सीटों के आरक्षण की अनंतिम सूची को विकास भवन, जिला पंचायत कार्यालय और विकास खंड कार्यालय पर चस्पा किया जाएगा। इसके बाद चार मार्च से आठ मार्च तक आरक्षण पर आपत्तियां ली जाएगी। नौ मार्च को डीपीआरओ कार्यालय में सभी आपत्तियों को एकत्र किया जाएगा। डीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी आरक्षण पर आई आपत्तियों का निस्तारण करेगी। कमेटी में डीएम के अलावा मुख्य विकास अधिकारी व अपर मुख्य अधिकारी बतौर सदस्य शामिल रहेंगे। जिला पंचायत अधिकारी सचिव रहेंगे। आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी और 15 मार्च को निदेशालय को सूची प्रदान कर दी जाएगी।

-पैरवी वालों से परेशान अफसर छिपकर करते रहे काम

पैरवी वालों से परेशान अफसर छिपकर काम करते रहे। हालात ये थे कि अधिकारियो ने फोन तक साइलेंट कर लिए थे। पंचायत चुनाव के दावेंदार सुबह से ही विकास भवन पहुंचना शुरु हो गए थे। स्थित ये थी कि आधी रात तक आरक्षण तैयार करने वालें अधिकारियों के पास दावेदारों के फोन घनघना रहे थे।

-जिले में पंचायत सीटों की स्थिति

ग्राम पंचायतों की संख्या-884

पंचायत वार्डो की संख्या-11210

क्षेत्र पंचायत में वार्ड-1206

जिला पंचायत वार्ड-49

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें