ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुररावण देगा बेटी बचाओं बेटी पढाओं का संदेश

रावण देगा बेटी बचाओं बेटी पढाओं का संदेश

इस बार रावण कलयुग को बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का संदेश देंगे। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा एक दर्जन जगह मनाया...

रावण देगा बेटी बचाओं बेटी पढाओं का संदेश
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरWed, 17 Oct 2018 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इस बार रावण कलयुग को बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का संदेश देंगे। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा एक दर्जन जगह मनाया जाएगा। दशहरा महोत्सव को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। रावण की आंख से आग का गोला निकलेगा तो मेघनाथ के मुंह से फुलझड़ियों की बौछार होगी।

सहारनपुर में दशहरा महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस बार रावण के पुतले लोगों को सामाजिक संदेश देंगे। रावण के पुतले पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश होगा। पुतला तेयार करने वालों का कहना है कि उस युग का रावण इस युग के लोगो को संदेश देने का कार्य करेगा। गोविंद नगर में 55 फुट का रावण और मेघनाथ के पुतले तैयार किए गए है। इन पुतलों पर बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ का संदेश होगा। भारतीय कला संगम की ओर से भी 55 फुट का रावण और मेघनाथ का पुतला तैयार किया गया है। खास ये है कि इन पुतलों में रंग बिरगी आतिशबाजी भी होगी। पुतला बनाने वालों का कहना है कि पुतलों में नया प्रयोग किया गया है। पुतलों से फुलझडी की बौछार तो होगी ही साथ ही बम के गोले में भी निकलेंगे। रेलवे कलोनी मे 80फुट गर्दन घुमाने वाला रावण तैयार किया गया है। इस बार कुंभकरण का पुतला ट्राली वाला होगा जो दर्शकों ेक बीच भी पहुंचेगा। बेहट बस स्टैंड पर रामलीला मेदानर पर पुतला का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। कमेटी के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार आकर्षक पुतले तैयार किए गए है। उन्होंने कहा कि आतिशबाजी के लिए बाहर से कलाकारों को बुलाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें