DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राकेश कुमार जैन बने भाजपा के नए महानगर अध्यक्ष

राकेश कुमार जैन बने भाजपा के नए महानगर अध्यक्ष

राकेश कुमार जैन भाजपा के नए महानगर अध्यक्ष बनाए गए हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने अमित गगनेजा को के स्थान पर राकेश जैन को नया महानगर अध्यक्ष मनोनीत किया है।

हालांकि इस बाबत पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाबी समाज के अध्यक्ष को हटाकर किसी वैश्य को जिम्मेवारी दी जा सकती है। राकेश जैन अभी तक महानगर उपाध्यक्ष पद पर थे। देर शाम राकेश जैन का पार्टी कार्यालय पर जोरदार स्वागत किया गया। लोकसभा चुनाव से ऐन पहले महानगर अध्यक्ष को बदलना कई लोगों को हैरतभरा लग सकता है, लेकिन पार्टी में पंजाबी बनाम लोकल की खींचतान को बैलेंस करने को इससे मदद मिलेगी। राकेश जैन को किसी गुट का भी नहीं माना जाता, जो संगठन को साधने में उनके लिए संजीवनी साबित हो सकता है। हालांकि उनके सामने समस्याएं भी मुंहबाए खड़ी हैं। पहला बड़ा सवाल है कि क्या वो पूरी महानगर कार्यकारिणी को बदलेंगे या फिर रिक्त पड़े पदों को ही नए कार्यकर्ताओं से भरने का काम करेंगे। इसका जवाब भी राकेश बड़े सधे अंदाज में देते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी निर्देशों के अनुरूप ही संगठन में फेरबदल का काम किया जाएगा। बतौर महानगर अध्यक्ष अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए जैन ने कहा कि पार्टी संगठन व कार्यकर्ता का सम्मान ही उनकी प्राथमिकता रहेगी। उधर, पूर्व महानगर अध्यक्ष अमित गगनेजा का कहना है कि पार्टी का निर्णय सर-माथे पर है। अध्यक्ष रहते पार्टी कार्यों को शत-प्रतिशत पूरा किया है। आगे जो भी जिम्मेवारी मिलेगी उसे निभाएंगे अन्यथा एक कार्यकर्ता की भांति पार्टी की सेवा करते रहेंगे। 0-अमित वरमा ने खोला था मोर्चा सांसद के नजदीकी माने जाने वाले अमित वरमा ने पूर्व महानगर अध्यक्ष अमित गगनेजा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। दरअसल अमित वरमा महानगर में महामंत्री और मी़डिया प्रभारी थे। उसी दौरान उन्होंने अमित गगनेजा के खिलाफ सोशल मीडिया पर कोई टिप्पणी कर दी थी। इस पर उन्हें महामंत्री पद से हटा दिया गया था। तभी से अमित वरमा गगनेजा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। नए अध्यक्ष बनने के बाद अमित वर्मा के एक बार फिर महानगर कार्यकारिणी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

हेमंत की जगह ले सकते हैं। पार्टी की महानगर समन्वय समिति में निर्वतमान अध्यक्ष के तौर पर अमित गगनेजा पूर्व नगर अध्यक्ष हेमंत अरोड़ा की जगह ले सकते हैं। दरअसल समन्वय समिति में एक पद निर्वतमान अध्यक्ष का है, जिस पर हेमंत अरोड़ा चुने गए हैं। लेकिन अब अमित गगनेजा निर्वतमान अध्यक्ष हो गए हैं। हांलाकि अमित गगनेजा ने यह सवाल पार्टी जाने, कहकर टाल दिया है।

आज मेरठ में जुटेंगे पूरे पश्चिमी उप्र के भाजपा नेता। भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कश्यप ने बताया कि आज सभी जिला व महानगर अध्यक्षों, महामंत्री आदि पदाधिकारियों को मेरठ क्षेत्रीय बैठक में बुलाया गया है। 11-12 अगस्त को मेरठ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक है। संभवत: उसी की तैयारी के लिए बुलाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Rakesh Kumar Jain becomes BJP's new metropolitan president