ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरराजपूत चेतना मंच और प्रधान ने कराया गांवों में सेनेटाइजेशन

राजपूत चेतना मंच और प्रधान ने कराया गांवों में सेनेटाइजेशन

राजपूत चेतना मंच द्वारा सोमवार को बढ़ेड़ी मजबता गांव में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। इस कार्यकर्ताओं ने गांव की गली...

राजपूत चेतना मंच और प्रधान ने कराया गांवों में सेनेटाइजेशन
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरTue, 11 May 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

देवबंद। राजपूत चेतना मंच द्वारा सोमवार को बढ़ेड़ी मजबता गांव में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। इस कार्यकर्ताओं ने गांव की गली मोहल्लों को सैनेटाइजर का छिड़काव किया। वहीं गांव रणखंडी में भी नवनिर्वाचित प्रधान ने गांव में साफ-सफाई की जिम्मेदारी को संभालते हुए गांव में सैनेटाइजेशन कराया।

सोमवार को विकास पुंडीर ने लोगों से घरों में रहकर महाराणा प्रताप की जयंती सादगी के साथ मनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने राष्ट्र व धर्म के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। इसलिए हमे पूर्वजों के बताए मार्ग पर चलते हुए असहाय व जरूरतमंद लोगों की सहायता करना चाहिए। यही हमारे पूर्वजों को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। उन्होंने समाज के लोगों से अपने घरों में रात्रि में दीप जलाकर बच्चों को वीर शिरोमणि की शौर्य गाथा सुनाने का आह्वान किया। इस मौके पर संस्थापक सदस्य डा. सुखपाल सिंह, गौरव पुंडीर, कपिल पुंडीर, शंकर, अंकुर, सोनू, रोहित आदि रहे।

उधर, रणखंडी में नवनिर्वाचित प्रधान अशीलता राणा ने गांव की सफाई व्यवस्था का जिम्मा खुद संभाल लिया है। सोमवार से उन्होंने अभियान की शुरूआत की। जिसके अंतर्गत गांव में सफाई व्यवस्था चलाते हुए गली मोहल्लों को सैनेटाइज किया गया। उनके पति प्रमोद राणा ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि गांव में गंदगी न फैलाएं इससे बीमारी पनपती हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकले। हाथों को सैनेटाइज करते रहे। सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखे। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करेंगे तभी परिवार सुरक्षित रह पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें