DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सहारनपुर  ›  कोरोना मरीजों को हर हाल में उपलब्ध कराएं मेडिकल किट : कमिश्नर

सहारनपुरकोरोना मरीजों को हर हाल में उपलब्ध कराएं मेडिकल किट : कमिश्नर

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 03:22 AM
कोरोना मरीजों को हर हाल में उपलब्ध कराएं मेडिकल किट : कमिश्नर

कमिश्नर एवी राजमौलि ने कहा कि मंडल में कोरोना मरीजों और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को हर हाल में कोरोना मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएं। होम आइसोलेशन वाले मरीजों से प्रतिदिन बात कर उनका फीडबैक लेते रहें। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों को क्रियाशील रखते हुए निरंतर संवाद स्थापित की जाए।

कमिश्नर एवी राजमौलि ने बैठक के माध्यम से मंडल के मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारियों, जिला पंचायत राज अधिकारियों, अधिशासी अधिकारियों तथा एमओआईसी को यह निर्देश दिए। उन्होने कहा कि ट्रेसिंग, टैस्टिंग और ट्रीटमेंट को और अधिक प्रभावी किया जाए। उन्होंने कहा कि स्थानिय निकायों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन और फॉगिंग कराया जाए। रैपिड रेस्पोंस टीम और निगरानी समितियों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट जोन में नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। कोरोना कर्फ्यू का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उपजिलाधिकारी और खंड विकास अधिकारी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। उन्होने निर्देश दिये कि उपजिलाधिकारी और अधिशासी अधिकारी कन्टेनमेंट जोन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करें। उन्होने कहा कि कन्टेनमेंट जोन में निरन्तर सेनेटाइजेशन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी स्वयं गावों का भ्रमण कर सुनिश्चित करें कि कोवडि प्रोटोकाल तथा कोरोना कर्फ्यू का अनुपालन हो रहा है अथवा नहीं। साथ ही यह भी देखें कि ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन में कोई लापरवाही तो नही बरती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पब्लिक एडेªस सिस्टम को ओर अधिक प्रभावी करते हुए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होने कहा कि श्मशान घाटों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करते हुय यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कंही पर लकडी और आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो।

संबंधित खबरें