DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहारनपुर › सीएम से पहले कल आएंगे प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा
सहारनपुर

सीएम से पहले कल आएंगे प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा

हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरPublished By: Newswrap
Sat, 25 Sep 2021 11:00 PM
सीएम से पहले कल आएंगे प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा

सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय का सीएम द्वारा शिलान्यास करने से पहले उच्च शिक्षा के प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र शर्मा आ रहे हैं। वह 27 सितंबर को विश्वविद्यालय के शिलान्यास से पहले व्यवस्थाओं को परखेंगे। जिससे सीएम के दौरे के समय कही कोई दिक्कत नहीं आए। उधर, शनिवार को कमिश्नर डॉ. लोकेश एम और डीएम अखिलेश सिंह ने विश्वविद्यालय स्थल का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है कि जिले के पुंवारका में प्रस्तावित मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय का उद्धघाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा होना है। हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री के आने की तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन प्रशासन पूरी तरह तेयारियों में जुटा हुआ है। शनिवार दोपहर पुंवारका स्थित विश्वविद्यालय का कमिश्नर डॉ. लोकेश एम और डीएम अखिलेश सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया। अफसरों ने खासी गंभीरता से एक-एक बिंदू को परखा। जहां भी खामियां मिलीं, उन्हें सही कराने के निदेर्श दिए। विश्वविद्यालय की जमीन समतल पाई गई। कमिश्नर ने कहा कि यूनिवर्सिटी के निमार्ण की तैयारी का कार्य तेज किया जाये।

इस दौरान उनके साथ एसडीएम सदर अनिल कुमार, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार, उच्च शिक्षा नोडल अधिकारी प्रोफेसर धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी, प्रोफेसर नितिन चौधरी, राकेश गोतम आदि मौजूद रहे।

-अलीगढ़ की तर्ज पर बनेगी विश्वविद्यालय

सहारनपुर में बनने वाली विश्वविद्यालय का भवन अलीगढ़ में बन रही राजा महेन्द्र प्रताप स्टेट यूनिवसिर्टी की तर्ज पर बनेगा। इसके लिए रविवार तक नक्शा फाइनल कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि नक्शा इस तरह बनाया जाएगा कि सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी के प्रतीक चिह्नों के साथ ही स्तूप आदि भी दर्ज किए जाएंगे।

-वर्जन

विश्वविद्यालय के शिलान्यास पहले तैयारियों को परखने के लिए सूबे के उच्च शिक्षा सचिव सुभाष चंद्र 27 सितंबर को आ रहे हैं। सहारनपुर विश्वविद्यालय अलीगढ़ में बनने वाली राजा महेन्द्र प्रताप विश्वविद्यालय की मानिंद बनाई जाएगी।

-अखिलेश सिंह, डीएम ।

संबंधित खबरें