Pradeep MP will now be elected in Gangoh by the assembly - प्रदीप बने सांसद, अब गंगोह में होगा विधानसभा का उपचुनाव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रदीप बने सांसद, अब गंगोह में होगा विधानसभा का उपचुनाव

प्रदीप बने सांसद, अब गंगोह में होगा विधानसभा का उपचुनाव

गंगोह से विधायक प्रदीप चौधरी एक बड़ी और आसान जीत के साथ सांसद बन गए हैं। इसके साथ ही कैराना लोकसभा सीट पर फिर से भाजपा का कब्जा हो गया है। पिछले साल उपचुनाव में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की तबस्सुम हसन ने भाजपा की मृगांका सिंह को हराकर, यह सीट छिन ली थी।

गंगोह विधानसभा सीट अब रिक्त हो जाएगी और जल्द ही गंगोह विधानसभा के उपचुनाव होंगे। कई दावेदारों ने उपचुनाव को लेकर तैयारी भी शुरू कर दी है। खास है कि पहली बार सहारनपुर जिले के प्रत्याशी ने कैराना लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है। कैराना लोकसभा पर 2014 की मोदी लहर में भाजपा के चौ. हुकुम सिंह विजयी हुए थे लेकिन उनके असमय निधन के बाद 2018 के उपचुनाव में भाजपा ने उनकी बेटी मृगांका सिंह पर दांव खेला था। लेकिन गठबंधन फार्मूले के आगे वह टिक नहीं सकी और गठबंधन ने भाजपा से यह सीट छीन ली थी। 2018 का कैराना उपचुनाव कई मायनों में खास रहा था। जहां केंद्र व प्रदेश सरकार के दर्जनों मंत्रियों के डेरा डालने के बावजूद कैराना सीट पर गठबंधन का कब्जा हो गया था वहीं रालोद के टिकट पर सपा की प्रत्याशी को लड़ाने और जीत दर्ज करने का कैराना फार्मूला पूरे देश में चर्चाओं में रहा था। दूसरा एक चौथाई से ज्यादा ईवीएम खराब होने को लेकर प्रशासन व चुनाव आयोग भी निशाने पर रहा था। अब एक बार कैराना सीट पर भाजपा का कब्जा हो गया है तो कैराना फिर चर्चाओं में है।

पहली बार किसी बड़े राजनीतिक दल ने कैराना लोकसभा सीट पर सहारनपुर जिले के प्रत्याशी को टिकट देकर सबको चौंका दिया था लेकिन प्रदीप की बड़ी व आसान जीत के साथ ही यह निर्णय सही साबित हुआ है। खास है कि 2009 से कैराना लोकसभा सीट के गठन के बाद से ही सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने शामली जिले के लोगों का ही कब्जा रहा है। पहली बार कैराना का सांसद सहारनपुर से होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pradeep MP will now be elected in Gangoh by the assembly