ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुररटौल को नगर पंचायत बनाए जाने को लेकर खुशी का माहौल, मिठाई बांटी

रटौल को नगर पंचायत बनाए जाने को लेकर खुशी का माहौल, मिठाई बांटी

रटौल ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा किए जाने के बाद मंगलवार को रटौल में लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। जहां उन्होंने योगी सरकार के...

रटौल को नगर पंचायत बनाए जाने को लेकर खुशी का माहौल, मिठाई बांटी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 16 Dec 2020 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

रटौल ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा किए जाने के बाद मंगलवार को रटौल में लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। जहां उन्होंने योगी सरकार के कदम का स्वागत भी किया। साथ ही रटौल का अच्छी तरह विकास होने की बात भी कहीं।

मंगलवार को रटौल नगर पंचायत में खुशी का इजहार करते हुए ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत बनने से बजट भी अधिक मिलेगा और विकास भी ज्यादा होगा।गांव को शहर का दर्जा मिलेगा और लोगों को सुविधाएं भी मिलेगी। इसके अलावा लोगों का कहना है कि गांव की आबादी अधिक होने के कारण गावं पहले ही नगर पंचायत बन जाना चाहिए था। नगर पंचायत की घोषणा के बाद जिला पचायत सदस्य चौधरी मुब्बसिर के आवास पर लोगो ने मिठाई बाटकर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। जिला पंचायत सदस्य चौधरी मुब्बसिर और समाजसेवी हाजी मुन्तजिर ने कहा की भाजपा विधायक योगेश धामा और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कई बार गांव को नगर पंचायत बनाने मांग की थी। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग पर संज्ञान लेकर ग्रामीणों को सौगात दी है। जिसके लिए गांव हमेशा उनका आभारी रहेगा। रटौल के प्रधान पति व पूर्व जिला पचायत सदस्य डा. जाकिर हसन व पूर्व प्रधान जुनैद फरीदी ने कहा कि अभी तक बच्चों को स्कूल की सुविधा नही थी। नगर पंचायत बनने के बाद अब शिक्षा के संस्थान भी खुलेंगे ओर सुविधाएं मिलेगी। इसके अलावा रोजगार के साधन भी पैदा होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें