ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सहारनपुरचोरी की कार को काटकर मुजफ्फरनगर मेरठ में बेचते थे पार्ट

चोरी की कार को काटकर मुजफ्फरनगर मेरठ में बेचते थे पार्ट

चोरी के वाहन काटकर मुजफ्फरनगर और मेरठ में पार्ट बेचे जा रहे थे। पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया...

चोरी की कार को काटकर मुजफ्फरनगर मेरठ में बेचते थे पार्ट
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरThu, 25 Apr 2019 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

चोरी के वाहन काटकर मुजफ्फरनगर और मेरठ में पार्ट बेचे जा रहे थे। पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिनके कब्जे से एक कार और एक कार के पार्ट बरामद किये हैं। गिरोह के कुछ सदस्य अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने सभी पर शिकंजा कस दिया है।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने थाना सदर बाजार में प्रेसवाता की। जिसमें उन्होंने बताया कि बीते 13 मार्च को जेजे पुरम से चोरों ने घर के बाहर खड़ी सेंट्रो कार को चोरी कर लिया था। जिसका मुकदमा थाना सदर बाजार में दर्ज किया गया था। इसके ठीक 12 दिन बाद ही चोरों ने सदर बाजार क्षेत्र के ही पूराना आवास विकास कालोनी से एक वैगनआर कार को चोरी किया था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। जिसमें सेंट्रो कार सवार होकर तीन युवक आए थे और वैगनआर चोरी करते हुए कैद हुए थे। जिसके बाद से ही पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। बुधवार रात को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के कब्जे से चोरी की गई कार को बरामद कर लिया। साथ ही कटी हुई हालत में सेंट्रो कार के पार्ट भी बरामद किये गये। इसके साथ ही दो अन्य कारों के पार्ट्स भी बरामद हुए। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों इस्तेखार उर्फ पप्पू निवासी सीकरी थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर हाल निवासी चांद कालोनी थना कुतुबशेर व सलीम पुत्र हरीश निवासी जडौदा जट्ट रसूलपुर थाना देवबंद को गिरफ्तार किया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे गाड़ी चोरी कर थाना कुतुबशेर क्षेत्र में काटते थे। जिसके पार्ट्स को अलग-अलग कर मुजफ्फरनगर और मेरठ के कबाड़ी बाजार में बेच देते थे। इस गिरोह में देवी सिंह निवासी कवाल थाना भोपा मुजफ़्फरनगर पार्ट्स बचने के लिए सेटिंग करता था। पुलिस अब देवी सिंह को गिरफ्तार करने में जुट गई है।

कुतुबशेर और शहर कोतवाली क्षेत्र में कट रहे चोरी के वाहन -सूत्रों का दावा थाना पुलिस के संरक्षण में चल रहा है पूरा काम -एक दलाल हर समय रहता है थाना कुतुबशेर में मौजूद सहारनपुर। हमारे संवाददाताइस समय सहारनपुर में चोरी के वाहनों का कटान बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। महानगर में कई स्थानों पर बड़ी संख्या में चोरी के वाहन काटे जा रहे हैं। थाना कुतुबशेर और नगर कोतवाली क्षेत्र में यह धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। सूत्रों का दावा है कि धंधे से जुड़े लोगों ने एक व्यक्ति को चौधरी बनाया है। जो हर समय पुलिस के संपर्क में रहता है। 15 दिनों में थाना सदर बाजार ने चोरी के वाहन काटने वाले दो गिरोह का खुलाया किया। जिनके कब्जे से चोरी की गाड़ी और कटे हुए पार्ट्स भी बरामद किये गये हैं। दोनों की बार पुलिस ने थाना कुतुबशेर क्षेत्र में चोरी के वाहन काटे जाने का खुलासा किया। सूत्रों के मुताबिक कुतुबशेर थाना क्षेत्र के मोहल्ला ढोलीखाल स्थित कबाड़ी बाजार, ईदगाह रोड व नगर कोतवाली के मोहल्ला शाहमदार, राकेश सिनेमा रोड, बेहट रोड सहित कई स्थानों पर वाहनों को काटने काम चल रहा है। हरियाणा, पंजाब, हिमाचल व उत्तराखंड तथा सहारनपुर और आसपास के जिलों से वाहन चोरी कर सहानपुर में काटे जा रहे हैं।

हर वाहन के हिसाब से जाता है सुविधा शुल्क चोरी के वाहन काटने का धंधा खाकी केसंरक्षण में चल रहा है। सुविधा शुल्क जमा कराने के बाद ही वाहनों का कटान होता है। सूत्रों का दावा है कि अवैध करोबार से जुड़े व्यक्तियों ने एक व्यक्ति को चौधरी बना रखा है। जिसका पुलिस से संपर्क रहता है। यही नहीं थाना कुतुबशेर में उसकी अच्छी खासी पैठ भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें